Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election: संजीव बालियान से मुलाकात के बाद टिकैत ने क्यों लिया यू-टर्न? पहले किया था RLD का समर्थन

Uttar Pradesh Elections: संजीव बालियान ने सोमवार को सिसौली पहुंचकर भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत से मुलाकात की थी. ये दोनों नेता बालियान खाप से हैं.

UP Election: संजीव बालियान से मुलाकात के बाद टिकैत ने क्यों लिया यू-टर्न? पहले किया था RLD का समर्थन

Image Credit- Twitter/NareshTikait/

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश चुनाव (Uttar Pradesh Elections) में बहुत सारे संगठन सियासी मैदान से दूर हैं लेकिन उनका समर्थन या विरोध बहुत मायने रखता है. किसान आंदोलन के बाद से यूपी वेस्ट की सियासी फिजा में कुछ अंतर तो जरूर आया है. टिकैत बंधुओं का इस इलाके में निश्चित ही दखल अब और ज्यादा बढ़ गया है. जिस वजह से किसी दल या प्रत्याशी को उनके समर्थन के कई मायने हैं.

पढ़ें- किसानों को लुभाने के लिए अखिलेश ने आजमाया यह पैतरा

रविवार को नरेश टिकैत ने किया RLD का समर्थन

रविवार को RLD-SP गठबंधन समर्थन का ऐलान करने वाले भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के सुर अब बदल गए हैं और उन्होंने अपने पूर्व के बयान से ‘यू-टर्न’ लेते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में किसी दल या गठबंधन का यूनियन समर्थन नहीं करेगी.

पढ़ें- YouTube पर छिड़ा अनोखा संग्राम, सुरीले गानों से वोटरों को लुभाने की कोशिश

सोमवार को पलटे नरेश टिकैत

नरेश टिकैत ने कहा, "BKU अराजनीतिक संगठन है और ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ का हिस्सा है. BKU विधानसभा चुनाव से अलग है और किसी दल या गठबंधन का समर्थन नहीं करेगी."

पढ़ें- Akhilesh के 'दोस्त' को पसंद नहीं आई SP में स्वामी प्रसाद मौर्य की एंट्री? कही बड़ी बात

टिकट मिलने के बाद टिकैत के गांव पहुंचे थे राजपाल बालियान

आपको बता दें कि बुढ़ाना विधानसभा सीट से टिकट मिलने की घोषणा होने के बाद रविवार को RLD के गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान शामली जिले में टिकैत के गांव सिसौली के पहुंचे थे. यहां बैठक के दौरान नरेश टिकैत ने RLD-SP गठबंधन को अपना समर्थन देते हुए समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की थी.

पढ़ें- देखिए SP-RLD के प्रत्याशियों की लिस्ट में किसे-किसे मिली जगह

सोमवार को संजीव बालियान से मिले टिकैत

हालांकि सोमवार सुबह केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान से मुलाकात करने के बाद वह किसी भी पार्टी को समर्थन ने देने की बात कह रहे हैं. लंबे समय तक चले किसान आंदोलन के दौरान भाजपा नेताओं से नाराज चल रहे किसानों व BKU नेताओं ने भाजपा नेताओं का सिसौली में ‘प्रवेश बंद’ कर दिया था. जिसके बाद से केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान पहली बार सिसौली पहुंचे थे.

पढ़ें- पहले चरण में जिन 58 सीटों पर होगा मतदान उनमें 53 BJP के पास, क्या इस बार भी दोहरा पाएगी करिश्मा

नरेश टिकैत का गांव है सिसौली

नरेश टिकैत ने कहा, "चुनाव के दौरान कोई भी उनके गांव सिसौली में आ-जा सकता है. किसी पर कोई प्रतिबंध नहीं, सभी का स्वागत है." केंद्रीय पशुपालन मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने सोमवार को सिसौली पहुंचकर भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का हाल जाना था. पिछले दिनों चौधरी नरेश के कंधे का ऑपरेशन हुआ है. गौरतलब है कि ये दोनों नेता, बालियान खाप से हैं. (Input- PTI)

पढ़ें- क्या BJP विरोधियों में हुआ है कोई 'अघोषित समझौता'? हालात कर रहे हैं ऐसे इशारे

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement