Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: BJP से अलग चुनाव लड़ेगी JDU, 26 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, क्या NDA में आई दरार?

ललन सिंह ने कहा है कि अगर गठबंधन पर बात होती तो 100 से ज्यादा सीटों पर जेडीयू चुनाव लड़ती.

UP Election 2022: BJP से अलग चुनाव लड़ेगी JDU, 26 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, क्या NDA में आई दरार?

Nitish Kumar with Amit Shah. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में एनडीए (NDA) गठबंधन में बड़ी टूट सामने आई है. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाली जेडीयू (JDU) 50 से 60 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है. जेडीयू ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया है. बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) दूसरी सबसे बड़ी सरकार है जिसके सहयोग से नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री बने हैं.यूपी चुनावों के लिए एनडीए गठबंधन नजर नहीं आ रहा है.

दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में जेडीयू ने अध्यक्ष ललन सिंह ने 26 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. ललन सिंह (Lalan Singh) ने यह भी कहा है कि अगर सही वक्त पर चुनाव को लेकर चीजें साफ होतीं तो हम 100 से ज्यादा सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ते. अब हम 50 से 60 सीटो पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे.

बाइडन-ट्रूडो को पीछे छोड़ PM Modi बने सबसे लोकप्रिय नेता, Assembly Election में बीजेपी को होगा फायदा?

BJP ने क्यों नहीं दिया भाव?

यूपी में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. तमाम सर्वे इस बात की ओर संकेत कर रहे हैं कि पार्टी की जमीनी पकड़ इस बार भी मजबूत रहने वाली है. ऐसे में बीजेपी की ओर से जेडीयू की मांग पर कोई जवाब नहीं दिया गया है. खुद जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह की बातें इसी ओर इशारा कर रही हैं. हम गठबंधन के लिए बीजेपी के जवाब का लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे, हमारी तरफ से केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह लगातार बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से बात कर रहे थे, लेकिन उनकी तरफ से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया. इसके बाद आज हमने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया. ललन सिंह ने यह भी कहा है कि शेष प्रत्याशियों के नामों का भी ऐलान किया जाएगा.

जल्द होगा बाकी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

जेडीयू शेष उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी जल्द करेगी. यही वजह है कि जेडीयू के प्रधान महासचिव और यूपी के प्रभारी के सी त्यागी ने कहा है कि पहले और दूसरे पहले और दूसरे फेज के चुनाव में लड़ने वाले 26 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो गई है. प्रत्याशियों के नाम पहले ही फाइनल कर लिए गए हैं जिनकी घोषणा सही वक्त पर की जाएगी.

क्या Bihar में टूट जाएगा गठबंधन?

बिहार में भले ही बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन हो दूसरे राज्यों के बाहर अलग-अलग चुनाव पार्टियां पहले भी लड़ चुकी हैं. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने स्पष्टीकरण भी दिया है. उन्होने कहा है कि बीजेपी-जेडीयू का गठबंधन केवल बिहार के लिए है और मजबूत है. यूपी का असर यहां गठबंधन पर पड़ने वाला नहीं है. बीजेपी के पास बिहार में 74 विधानसभा सीटें हैं वहीं जेडीयू के पास महज 45. बीजेपी के सहयोग से ही नीतीश कुमार बिहार में सरकार चला रहे हैं.

(रिपोर्ट-नेहा कुमारी)

यह भी पढ़ें-
UP Election 2022: देश के सबसे लंबे व्यक्ति ने जॉइन की SP, Akhilesh Yadav ने किया बड़ा ऐलान 
Uttarakhand Election: Congress के 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, CM Dhami को कौन देगा चुनौती?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement