Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तराखंड की प्रचंड जीत में भी हार गए Pushkar Dhami, क्या BJP उन्हें फिर बनाएगी CM?

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के हार के बाद सीएम पद को लेकर संकट खड़ा हो गया है.  

उत्तराखंड की प्रचंड जीत में भी हार गए Pushkar Dhami, क्या BJP उन्हें फिर बनाएगी CM?

पुष्कर सिंह धामी कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तराखंड में बीजेपी ने प्रचंड जीत के साथ इतिहास रच दिया है. बीजेपी (BJP) दो तिहाई बहुमत के साथ वापसी कर रही है. हालांकि खुद सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) अपनी सीट हार गए. इसके बाद से मुख्यमंत्री पद को लेकर संकट खड़ा हो गया है, लेकिन इस बीच चंपावत सीट से बीजेपी के टिकट पर दूसरी बार जीते कैलाश गहतोड़ी (Kailash Gahtori) ने पुष्कर सिंह धामी को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की है.

कैलाश गहतोड़ी ने की सीएम बनाने की मांग
कैलाश गहतोड़ी (Kailash Gahtori) ने पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) की तारीफ करते हुए कहा, 'यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं, लेकिन धामी के नेतृत्व में भाजपा ने लगातार दूसरी बार राज्य में अपनी सरकार बनाई है.' उन्होंने आगे कहा, 'मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 6 महीने के दौरान प्रदेश में कई अहम कार्य किए जिसकी बदौलत राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार बन रही है. मैं पार्टी से उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने की मांग करता हूं. अगर वह सीएम बनते हैं तो उनके लिए मैं अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार हूं.'

47 सीटों पर जीती है बीजेपी 
विधान सभा चुनाव के गुरुवार को घोषित परिणामों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 70 में से 47 सीटों पर विजय पताका फहराने के साथ ही भाजपा ने बहुमत के 36 के जादुई आंकड़े को आसानी से पार करते हुए सत्ता की दौड़ में फिर बाजी मार ली. साल 2000 में उत्तर प्रदेश के पुनर्गठन के बाद अस्तित्व में आए इस प्रदेश के चुनावी इतिहास में किसी भी पार्टी ने लगातार दो बार सरकार नहीं बनाई है और भाजपा और कांग्रेस बारी-बारी से सत्ता में आती रही हैं. पिछले चुनाव में भाजपा ने 70 में से 57 पर जीत हासिल कर जबरदस्त जनादेश हासिल किया था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement