Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi कैबिनेट में कौन-कौन होगा शामिल? चर्चा में ये नाम सबसे आगे

योगी सरकार की प्रचंड जीत के साथ ही मंत्रिमंडल में नए चेहरों को शामिल करने की तलाश शुरू हो गई है. इस बार डिप्टी सीएम की संख्या दो से अधिक हो सकती है. 

Yogi कैबिनेट में कौन-कौन होगा शामिल? चर्चा में ये नाम सबसे आगे

yogi modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) को प्रचंड जीत मिली है. अब सरकार गठन को लेकर तैयारी जोरों पर है. दिल्ली में इसे लेकर मंथन जारी है. योगी 2.0 में इस बार चुनाव जीतकर आए कुछ नए चेहरों को शामिल किया जाएगा. पार्टी ने चुनाव से पहले ही कुछ बडे़ चेहरों को पार्टी में शामिल किया था. उन्हें अब मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.  

बढ़ सकती है डिप्टी सीएम की संख्या
सूत्रों का कहना है कि इस बार सरकार में डिप्टी सीएम की संख्या बढ़ाई जा सकती है. केशव मौर्य के चुनाव हारने के बाद उन्हें कोई नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. वहीं चर्चा है कि इस बार दलित और पिछड़ा वर्ग से एक-एक डिप्टी सीएम के अलावा एक चेहरा पश्चिमी उत्तर प्रदेश का भी हो सकता है.  

सबसे आगे चल रहे ये नाम  
मंत्रिमंडल में जिन नए चेहरों को शामिल किया जाना है उनमें कन्नौज से चुनाव जीते रिटायर्ड IPS असीम अरुण या फिर आगरा ग्रामीण से विधायक बेबी रानी मौर्य को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. सूत्रों का कहना है कि इनमें से किसी एक को डिप्टी सीएम भी बनाया जा सकता है. जिनमें बेबी रानी मौर्य का नाम सबसे आगे हैं. इसकी वजह भी है. एक तो वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आती हैं और दूसरा वह महिला हैं. उत्तराखंड में वह राज्यपाल के पद पर रह चुकी हैं. महिलाओं ने इस बार बीजेपी को अधिक वोट दिया है. ऐसे में उनका प्रतिनिधित्व मंत्रिमंडल में भी बढ़ सकता है.  

यह भी पढ़ेंः UP में शानदार जीत के बाद पीएम मोदी से मिले Yogi, ऐतिहासिक जीत की दी बधाई

कैबिनेट में इन्हें मिलेगा मौका!  
चुनाव में बीजेपी के 11 मंत्रियों की हार हुई है. ऐसे में नए चेहरों को सरकार में शामिल किया जाएगा. इनमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और MLC स्वतंत्र देव सिंह, लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से विधायक राजेश्वर सिंह और रिटायर्ड IPS और  MLC एके शर्मा भी मंत्री बनाए जा सकते हैं. वहीं अपना दल-निषाद पार्टी को भी जगह दी जाएगी. अपना दल से एमएलसी आशीष पटेल, अलावा निषाद पार्टी से डॉक्टर संजय निषाद कैबिनेट में जाएंगे.

2024 की दिखेगी झलक
मंत्रिमंडल में 2024 के लोकसभा चुनाव की पूरी झलक दिखाई देगी. सरकार में न सिर्फ अगले चुनाव को देखते हुए चेहरों को शामिल किया जाना है बल्कि सरकार के सामने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए तेजी से काम करने का भी दवाब होगा. ऐसे में अनुभवी लोगों को बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी.  

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement