Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi Adityanath Interview: जब CM योगी से पूछा गया क्या देश का PM बनना चाहते हैं आप?

Uttar Pradesh Election: Zee News को दिए इंटरव्यू में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में फिर से भाजपा सरकार बनने का दावा किया है.

Yogi Adityanath Interview: जब CM योगी से पूछा गया क्या देश का PM बनना चाहते हैं आप?

Image Credit- Zee news

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव में भाजपा एकबार फिर से जीत हासिल करने का दावा कर रही है. चुनाव से पहले राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इंटरव्यू किया Zee News के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी ने.सुधीर चौधरी ने जब इंटरव्यू के दौरान योगी आदित्यनाथ से भविष्य में प्रधानमंत्री पद को लेकर उनकी महत्वाकांक्षाओं के बारे मेंं सवाल किया तो योगी आदित्यना ने कहा कि वो खुद को सामान्य नागरिक और सामान्य योगी की रूप में मानते हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, "मैं भाजपा का सामान्य कार्यकर्ता हूं. एक सीएम हूं. पार्टी ने जो दायित्व दिया है, उसका निर्वाहन कर रहा हूं. एक विचार परिवार के साथ जुड़ा हुआ हूं. राष्ट्रवाद, सुशासन और विकास के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए एक छोटा विनम्र प्रयास कर रहा हूं. इसके अलावा मेरी कुछ भी इच्छा नहीं है."

और पढें- बेबाक योगी: लखीमपुर हिंसा राजनीति से प्रेरित, विपक्ष को है भगवा से बैर

क्या और मुख्यमंत्रियों से बड़े हैं योगी आदित्यनाथ?

इस सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई भी सीएम छोटा या बड़ा नहीं है. बीजेपी एक परिवार है. सभी इस परिवार का हिस्सा हैं. बीजेपी परिवारवादी पार्टी नहीं, जातिवादी पार्टी नहीं है. बीजेपी परिवार में कोई छोटे-बड़े का भेदभाव नहीं है. सभी लोग समान भाव के साथ पार्टी के वैचारिक मुद्दों और नीतियों को लेकर काम करते हैं. अपने इन मुल्यों को लेकर पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम करते हैं. उन्होंने कहा कि हर मुख्यमंत्री और हर नेता उपयोगी है. अभी यूपी में चुनाव होंगे तो सभी राज्यों के मुख्यमंत्री आएंगे.

और पढ़ें- UP Election 2022: जनता के लिए UPYOGI और विपक्ष के लिए अनुपयोगी है यूपी सरकार- CM योगी

क्या नेशनल लीडर के तौर पर खुद की branding कर रहे हैं योगी?

जब सुधीर चौधरी ने योगी आदित्यनाथ से सवाल किया कि क्या वो अपनी branding नेशनल लीडर के तौर पर कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, "मैं अपनी कोई branding नहीं करता हूं, मैं अपने को एक सामान्य नागरिक के रूप में मानता हूं और एक सामान्य योगी के रूप में मानता हूं. मैं अपनी भूमिका कहीं नहीं देखता हूं. मैं केवल लोक कल्याण के पथ का एक छोटा सा पथिक हूं और इसी पथ पर इसी भूमिका के साथ- लोक कल्याण और अध्यात्म को मिलाकर आगे बढ़ने का प्रयास करता हूं और इसी भूमिका से संतुष्ट हूं."
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement