Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: जनता के लिए UPYOGI और विपक्ष के लिए अनुपयोगी है यूपी सरकार- CM योगी

UP Election 2022 के पहले योगी आदित्यनाथ ने उपयोगी और अनुपयोगी के बीच का अंतर स्पष्ट किया है.

Latest News
UP Election 2022: जनता के लिए UPYOGI और विपक्ष के लिए अनुपयोगी है यूपी सरकार- CM योगी

Image Credit- Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी भाजपा ने अपनी चुनावी तैयारियों की प्लानिंग शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश में सत्ता संभालने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चुनाव से पहले जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने साक्षात्कार लिया है. सीएम योगी ने इस दौरान सभी सवालों के बेबाकी से जवाब दिए है. सवाल जवाब में पीएम मोदी का योगी को यूपी के लिए उपयोगी कहना भी एक बड़ा सवाल था.

यूपी की जनता के लिए कितने उपयोगी?

पीएम द्वारा योगी आदित्यनाथ को उपयोगी कहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उपयोगी की बात आसानी से नहीं कही. उन्हें सीएम के रूप में बड़ा अनुभव है. गुजरात में यूपी की बड़ी जनता काम करती थी. ऐसे में पीएम मोदी ने  वहां रहने वालों से बात की थी. इस दौरान यूपी में प्रत्येक पार्टी का शासन रहा है. पीएम ने वो शासन भी देखा था और अब उनके मार्गदर्शन में हम काम कर रहे हैं. केन्द्र की योजनाओं को जमीनी स्तर पर लाने में 2017 के पहले और 2017 के बाद विशेष बदलाव थे.

और पढ़ें- Yogi Adityanath Interview: अगर खाली करना पड़ा CM आवास तो कितनी देर में पैकिंग कर लेंगे योगी, जानिए उनका जवाब

सीएम ने कहा कि पहले लोगों को आवास के लिए संघर्ष करना पड़ता था. हमने 43 लाख लोगों को घर दिए हैं. स्वच्छता योजना के अलावा उज्जवला, सौभाग्य, स्टार्ट अप, मुद्रा योजना, सभी की स्थिति में अभूतपूर्व बदलाव आया है. हमने  स्वच्छ भारत मिशन के जरिए स्वास्थ्य को भी महत्व दिया था. 

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में हमारा काम देश में सबसे उत्कृष्ट था. आयुष्मान भारत के तहत लोगों को हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत किया गया है. 1947 से 2017 तक प्रदेश में 12मेडिकल कॉलेज थे, आज यूपी के में 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज है. अन्य के लिए प्लानिंग कर ली गई है. कोरोना के दौरान 2020 में एंबुलेंस की दिक्क्तें थीं अब वो दिक्कते नहीं है. 

'योजनाओं को किया सफल' 

सीएम योगी ने कहा है कि केन्द्र की योजनाओं में रैंकिं के लिहाज से 2017 से पहले यूपी 15, 17, 20, 28 नंबर पर रहता था. केन्द्र की योजनाएं राज्य में लागू ही नहीं हो पाती थीं किन्तु अब यूपी नंबर एक या दो पर आता है. 44 योजनाओं में नंबर 1 पर है. आज उत्तर प्रदेश में 6 एक्सप्रेस वे बन रहे हैं. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन पीएम मोदी ने ही किया गया है. इसके अलावा प्रदेश के के प्रत्येक जिले को एक्सप्रेस से जोड़ा जा रहा है. अब सभी को समान बिजली प्राप्त होती है. ये सभी तस्वीरें यूपी की जनता के लिए उपयोगी है. इसीलिए पीएम ने सरकार को जनता के लिए उपयोगी बताया है. 

और पढ़ें-बेबाक योगी: लखीमपुर हिंसा राजनीति से प्रेरित, विपक्ष को है भगवा से बैर

'विपक्षियों के लिए अनुपयोगी' 

योगी ने कहा कि उनकी सरकार उन लोगों के लिए उपयोगी है जो कि माफिया का राज चलाते थे, उन्हें दिक्कत होगी. वो लोग परेशान होंगे जिन्हें राज्य में गुंडागर्दी नहीं करने को मिलती है और असामाजिक घटना करने वालों पर उनके घर में बुलडोजर चला दिया जाता है. सीएम ने अपने इन बयानों से स्पष्ट कर दिया कि पीएम मोदी का उपयोगी औऱ अनुपयोगी का मतलब पीएम के नजरिए से क्या है. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement