Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee Opinion Poll: गढ़वाल में कौनसी पार्टी सबसे आगे, कौन CM पद की पसंद

Uttarakhand Elections: Zee News - DesignBoxed द्वारा करवाए गए ओपिनियन पोल के अनुसार, गढ़वाल मंडल में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है.

Zee Opinion Poll: गढ़वाल में कौनसी पार्टी सबसे आगे, कौन CM पद की पसंद

Image Credit- Twitter/HarishRawat & Pushkar Singh Dhami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड में अगले महीने विधानसभा का चुनाव होना है. इस चुनाव से पहले Zee Media के न्यूज चैनल Zee News ने राज्य में सबसे बड़ा ओपिनियन पोल करवाया है. उत्तराखंड में Zee News - DesignBoxed द्वारा करवाए गए इस ओपिनियन पोल (Opinion Poll) का सैंपल साइज 40 हजार है. आइए आपको बताते हैं आज के हालात में गढ़वाल मंडल को लेकर क्या कहते हैं इस ओपिनियन पोल के अनुमान.

पढ़ें- कुमाऊं क्षेत्र में BJP-कांग्रेस में कौन किस पर भारी, जानिए

भाजपा को मिलेगा सबसे ज्यादा वोट शेयर!
Zee News - DesignBoxed के ओपिनियन पोल के अनुसार, इसबार उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल में भाजपा को सबसे ज्यादा 42.6 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. भाजपा को 2017 में 46.41 फीसदी वोट मिला था. ओपिनियन पोल के अनुसार, कांग्रेस को इसबार 2017 के मुकाबले करीब 6 फीसदी वोट ज्यादा मिलने का अनुमान है. इसबार कांग्रेस को गढ़वाल मंडल में 31.62 फीसदी वोट मिल सकता है. बात अगर राज्य में पहली बार किस्मत आजमा रही AAP की करें तो अरविंद केजरीवाल की पार्टी राज्य में 13.8 फीसदी वोट हासिल कर सकती है जबकि अन्य दलों को 5 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

Garhwal

कौन सीएम पद की पहली पसंद
Zee News - DesignBoxed के ओपिनियन पोल के अनुसार, गढ़वाल मंडल में कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता व राज्य के पूर्व सीएम हरीश रावत मुख्यमंत्री पद की पहली पसंद है. ओपिनियन पोल के अनुसार, गढ़वाल के 43 फीसदी लोग उन्हें मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं. हरीश रावत के बाद नंबर आता है पुष्कर सिंह धामी का, उन्हें 23 फीसदी लोग बतौर सीएम देखना चाहते हैं. अनिल बलूनी को गढ़वाल के 17 फीसदी लोग जबकि AAP के कर्नल कोठियाल को 8 फीसदी लोग सीएम के रूप में पसंद करते हैं.

गढ़वाल मंडल में किसे कितनी सीट मिलेंगी? 
इस ओपिनियन पोल के अनुसार, गढ़वाल मंडल में सबसे ज्यादा सीटें भाजपा की झोली में आने के चांस हैं. भाजपा गढ़वाल में 23 सीटें जीत सकती है जबकि कांग्रेस को 16 सीटें मिलने का अनुमान है. इस राज्य में अपना पहला चुनाव लड़ रही AAP का गढ़वाल मंडल में खाता खुलने का अनुमान है. AAP गढ़वाल में 1 सीट जीत सकती है जबकि एक सीट अन्य के खाते में जा सकती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement