Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee Opinion Poll: उत्तराखंड में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर, हरीश रावत ने क्या कहा? 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सीएम की पसंद के तौर पर हरीश रावत सबसे पसंदीदा व्यक्ति के तौर पर सामने आए हैं.

Latest News
Zee Opinion Poll: उत्तराखंड में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर, हरीश रावत ने क्या कहा? 

harish rawat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड में 14 फरवरी को 70 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होगा. इस बीच देश के सबसे बड़े ओपिनियन पोल में उत्तराखंड में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है. Zee News के ओपिनियन पोल में उत्तराखंड में कांग्रेस का वोट शेयर भी बढ़ता दिखाई दे रहा है. 

Zee News- DesignBoxed के सर्वे के नतीजे सामने आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने Zee News से खास बातचीत में 33 से 37 सीट मिलने के सवाल पर कहा, जनता से प्रार्थना है कि हमें इतना बहुमत दीजिए कि भाजपा के इरादे चाहे कुछ हों हम पांच साल पूर्ण बहुमत में सरकार चला सकें. 

कौन होगा सीएम का चेहरा?
कांग्रेस में सीएम का चेहरा कौन होगा? इस सवाल पर उन्होंने कहा, मैं अपनी कोशिश से यह सुनिश्चित करने की कोशिश करूंगा कि 10 मार्च को उत्तराखंड में कांग्रेस का मुख्यमंत्री बने. यह चेहरा कौन होगा? इसके बारे में सोनिया गांधी निर्णय लेंगी. हम इस बारे में कांग्रेस की परंपरा को बनाए रखना चाहेंगे. 

रावत से DesignBoxed के डायरेक्टर नरेश अरोड़ा ने पूछा, सर्वे में सामने आया है कि कुमाऊं के लोग चाहते हैं कि हरीश रावत वहां से चुनाव लड़ें. आप कहां से चुनाव लड़ेंगे? 

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि ​पहले मैं राज्य में कांग्रेस को चुनाव लड़ाऊं और यदि पार्टी कहती है कि आप चुनाव लड़िए तो मैं निश्चित तौर पर चुनाव लड़ूंगा. मैं किसी पर्वतीय अंचल से चुनाव लड़ने का निर्णय ले सकता हूं. उन्होंने कहा कुछ निर्णय पार्टी और सहयोगियों पर छोड़ने पड़ते हैं मेरे चुनाव लड़ने पर उनका जो भी निर्णय होगा 'हरीश रावत' उसका पालन करेगा. 

Zee Opinion Poll: गढ़वाल में कौनसी पार्टी सबसे आगे, कौन CM पद की पसंद

क्या पार्टी से सभी नाराजगियां दूर हो चुकी हैं? 

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मेरा स्वभाव नाराजगी का नहीं है. मेरी कभी किसी से कोई नाराजगी नहीं रही. यदि किसी मेरी बातों से नाराजगी का अहसास होता है ​तो मुझे तकलीफ होगी. मैं पार्टी का आभारी हूं कि उन्होंने मेरे ट्वीट को गंभीरता से लिया और जो बातें मैं चाहता था और उन्हें दूर किया. 

Uttarakhand में बनेगी किसकी सरकार? Zee Opinion Poll में कांग्रेस के लिए अच्छी खबर

कहीं संन्यास लेने के बारे में तो नहीं सोच रहे रावत?
उन्होंने कहा, जिस अवस्था में मैं हूं कभी न कभी तो वानप्रस्थ में जाना ही पड़ेगा. राजनीति में यह परंपरा होनी चाहिए. पीछे जो नेतृत्व खड़ा है उसे आगे आने का अवसर मिलना चाहिए. 

उन्होंने आगे कहा, पार्टी ने मुझे चुनाव अभियान का न केवल अध्यक्ष बनाया है बल्कि यह भी कहा है कि आपके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा, मैं राजनीतिक नर्तक हूं, मंच सजा हो तो वह नाचने से कभी पीछे नहीं हटता. मेरे पांव थिरक रहे हैं पार्टी का आदेश होगा तो दूसरों के लिए मंच सजाऊंगा. 

Zee Opinion Poll: Uttarakhand के कुमाऊं क्षेत्र में BJP-कांग्रेस में कौन किस पर भारी

हमारा लक्ष्य 50 प्लस
रावत ने कहा, हमारा लक्ष्य 50 प्लस का होगा. हम संख्या के बारे में अनुमान नहीं लगाना चाहते लेकिन ऐसी संख्या चाहते हैं जिससे केंद्र सरकार उथल-पुथल न मचा सके क्योंकि पहले ऐसा हो चुका है. 


मुद्दे क्या होंगे?

उन्होंने कहा,  महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अवैध खनन मुद्दे होंगे. भ्रष्टाचार को इस सरकार ने शिष्टाचार बना दिया है. कोरोनाकाल में हमने देखा कि स्वास्थ्य तंत्र चरमरा गया. शिक्षा तंत्र बर्बाद हो चुका है. राज्य के मुख्यमंत्री तीन बार बदल दिए जाते हैं. यह अभिमान जनता का मुद्दा बनेगा. 

 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए सीएम पसंद

कांग्रेस के हरीश रावत सीएम पद के लिए 41 प्रतिशत लोगों की पसंद 
बीजेपी के पुष्कर सिंह धामी 27 प्रतिशत लोगों की पसंद 
बीजेपी के अनिल बलूनी 15 प्रतिशत लोगों की पसंद 
आम आदमी पार्टी के कर्नल कोठियाल 9 प्रतिशत लोगों की पसंद 


ओपिनियन पोल में किसे कितनी सीटें? 
30 से 35 सीटें बीजेपी 
33 से 37 सीटें कांग्रेस 
1 से 2 सीटें आम आदमी पार्टी 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement