Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: इस राज्य का सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, अब इतनी बढ़कर मिलेगी पेंशन और सैलरी

त्रिपुरा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के DA और DR में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी गई है.

Latest News
7th Pay Commission: इस राज्य का सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, अब इतनी बढ़कर मिलेगी पेंशन और सैलरी

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: त्रिपुरा सरकार ने 1 दिसंबर से अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत (7th Pay Commission) में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है. इस रिवीजन के साथ 2018 में सत्ता में आई मौजूदा भाजपा की अगुवाई वाली सरकार द्वारा घोषित कुल डीए बढ़ोतरी 8 प्रतिशत से 20 प्रतिशत हो गई है.

मुख्यमंत्री माणिक साहा ने ट्वीट किया कि, "आज कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए डीए/डीआर में 12 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की. इसके अलावा, डीआरडब्ल्यू एमआरडब्ल्यू पीटीडब्ल्यू और आकस्मिक श्रमिकों के पारिश्रमिक में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की भी घोषणा की. निर्णयों से लगभग 1,94,000 व्यक्तियों/परिवारों को लाभ होगा और इसका समग्र विकास पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह संशोधन एक दिसंबर से प्रभावी होगा.

इसके अलावा, राज्य सरकार ने आकस्मिक और अंशकालिक श्रमिकों के पारिश्रमिक में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की भी घोषणा की, जिनकी संख्या 8,600 से अधिक है.

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि, "डीए/डीआर बढ़े हुए पारिश्रमिक/मजदूरी आदि का भुगतान दिसंबर 2022 के मासिक वेतन/पेंशन आदि के साथ किया जाएगा."

बयान में कहा गया है कि डीए भत्तों में इस संशोधन से राज्य भर में कुल 104,600 नियमित कर्मचारियों और 80,800 पेंशनभोगियों को लाभ होगा. डीए और पारिश्रमिक वृद्धि से कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के हाथ में सालाना अतिरिक्त 120 करोड़ रुपये (1,440 करोड़ रुपये) आएंगे.

पिछले CPI (M) शासन द्वारा छोड़े गए भारी कर्ज के बोझ के बावजूद यह घोषणा की गई थी, जिसने दो दशकों तक राज्य पर शासन किया था. बता दें त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections in Tripura) अगले साल की शुरुआत में होने वाले हैं.

यह भी पढ़ें:  International Holiday पर जा रहे हैं? इन Credit Cards से फ्लाइट और होटल की बुकिंग पर मिलेगी बेस्ट ऑफर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement