Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश की 11वीं सबसे बड़ी कंपनी बनी Adani Transmission, एयरटेल और आईटीसी को पछाड़ा 

Adani Transmission Share आज सुबह 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया और मार्केट कैप के मामले में देश की दो बड़ी कंपनियों आईटीसी (ITC) और टेलीकॉम दिग्गज भारती एयरटेल (Bharti Airtel) को पीछे छोड़ दिया.

देश की 11वीं सबसे बड़ी कंपनी बनी Adani Transmission, एयरटेल और आईटीसी को पछाड़ा 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के शेयरों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है और नए-नए रिकॉर्ड भी बना रही है. अब अडानी ग्रुप की अडानी ट्रांसमिशन के शेयर (Adani Transmission Share) ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है. कंपनी का शेयर आज सुबह 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया और मार्केट कैप (Adani Transmission Market Cap) के मामले में देश की दो बड़ी कंपनियों आईटीसी (ITC) और टेलीकॉम दिग्गज भारती एयरटेल (Bharti Airtel) को पीछे छोड़ दिया. अब गौतम अडानी की कंपनी मार्केट कैप के मामले में देश की 11वीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. आइए आपको भी बताते हैं कि कंपनी के बांबे स्टॉक एक्सचेंज पर किस तरह के आंकड़ें देखने को मिल रहे हैं. 

52 हफ्तों के हाई पर अडानी ट्रांसमिशन 
बुधवार को अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली और कारोबारी सत्र में कंपनी का शेयर 52 हफ्तों के उच्च स्तर 3,529.95 रुपये पर चला गया. आंकड़ों के अनुसार आज सुबह जब बाजार खुला तो कंपनी का शेयर 3,440 रुपये पर ओपन हुआ था और एक दिन पहले कंपनी का शेयर 3,421.55 रुपये पर बंद हुआ था. मौजूदा समय में कंपनी का शेयर 1.31 फीसदी  यानी की 44.80 रुपये की तेजी के साथ 3,466.35 रुपये पर कारोबार कर रहा है.

क्या है Circular Journey Ticket, कैसे किया जा सकता है बुक, देखें पूरी डिटेल

एयरटेल और आईटीसी को छोड़ा पीछे
अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में तेजी आने से कंपनी के मार्केट कैप में भी इजाफा देखने को मिला है. मंगलवार को जब शेयर बाजार बंद हुआ था तो कंपनी का मार्केट कैप 3,81,671.40 करोड़ रुपयचे पर था जो आईटीसी और भारती एयरटेल को पीछे छोड़ते हुए बुधवार कारोबारी सत्र के दौरान बढ़कर 3,88,024.13 करोड़ हो गया है. अब, आईटीसी शेयर बाजार मार्केट कैप के मामले में 3,78,925.11 करोड़ रुपये के साथ देश की 13वीं सबसे बड़ी कंपनी है, जबकि भारती एयरटेल 3,83,835.17 करोड़ के मार्केट कैप के साथ 12वें स्थान पर आ गई है. आपको बता दें कि अडानी ट्रांसमिशन शेयर 2022 और 2021 में मल्टीबैगर शेयरों में से एक है. इसने अपने शेयरधारकों को साल-दर-साल 100 फीसदी रिटर्न दिया है जबकि पिछले एक साल में इसने अपने शेयरधारकों को 280 फीसदी रिटर्न दिया है.

ITR Refund: ये पांच Income Tax Rules आपको पता होना चाहिए, वर्ना होगा नुकसान

मार्केट कैप के मामले में ये हैं देश की सबसे बड़ी कंपनियां 
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) मार्केट कैप के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी है. मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 17,45,443.73 करोड़ रुपये है. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज या टीसीएस, 12,14,805.06 करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ दूसरे स्थान पर है. एचडीएफसी बैंक का मार्केट कैप 7,89,470.14 करोड़ रुपये है और तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है. देश सबसे बड़ा प्राइवेट मार्केट कैप के मामले में देश का सबसे बड़ा बैक है. आईसीआईसीआई बैंक और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement