Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दो साल में 29 पैसे के शेयर ने निवेशकों को बना दिया लखपति, एक लाख के बने 14.50 लाख रुपये 

Advik Capital Share एक ऐसा ही पेनी स्टॉक है जो अब तक 29 पैसे प्रति शेयर से बढ़कर 4.20 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर पहुंच गया है. 

दो साल में 29 पैसे के शेयर ने निवेशकों को बना दिया लखपति, एक लाख के बने 14.50 लाख रुपये 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोविड के बाद शेयर बाजार (Share Market) की तेजी ने शेयर होल्डर्स को शानदार रिटर्न दिया है. मल्टीबैगर स्टॉक्स की इस लिस्ट में कुछ पेनी स्टॉक्स (Penny Stocks) भी हैं जिनका वॉल्यूम ज्यादा है और बिजनेस मॉडल मजबूत है. एडविक कैपिटल शेयर (Advik Capital Share) एक ऐसा ही पेनी स्टॉक है जो अब तक 29 पैसे प्रति शेयर से बढ़कर 4.20 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर पहुंच गया है. दो सालों में इस शेयर ने निवेशकों को 1,350 फीसदी का रिटर्न मिला है. इसका ​मतलब है कि अगर किसी ने दो साल पहले एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसकी वैल्यू 14.50 लाख हो गई होगी. 

दो सालों में करीब 15 गुना दिया रिटर्न 

  • पिछले एक महीने में, यह पैसा स्टॉक 3.54 प्रति शेयर से बढ़कर 4.20 रुपये प्रति शेयर स्तर पर पहुंच गया है, जिसकी वजह से निवेशकों को 10 फीसदी का रिटर्न मिला. 
  • पिछले छह महीनों में, स्टॉक बिकवाली के दबाव में रहा है और इस अवधि में कंपनी का शेयर 6 रुपये से घटकर 4.20 रुपये के लेवल पर आ गया, यानी इस दौरान कंपनी के शेयरों में 35 फीसदी की गिरावट देखने को मिली. 
  • जबकि साल 2022 में इस पेनी स्टॉक ने 35 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस दौरान कंपनी का शेयर 2.91 रुपये से 4.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गया. 
  • पिछले एक साल में, यह मल्टीबैगर स्टॉक 3.36 रुपये से 4.20 रुपये के लेवल पर आ गया यानी इस दौरान कंपनी का शेयर लगभग 15 फीसदी तक बढ़ा है. 
  • पिछले दो वर्षों में, यह स्मॉल-कैप स्टॉक 29 पैसे से बढ़कर 4.20 रुपये हो गया है, जो इस अवधि में 14.50 गुना तक बढ़ गया है.

Dhanteras 2022 से पहले सोना 50 हजार रुपये नीचे, जानिए कितने हो गए हैं दाम 

निवेश पर प्रभाव
एडविक कैपिटल के शेयर प्राइस हिस्ट्री से संकेत लेते हुए, अगर एक निवेशक ने एक महीने पहले इस शेयर में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसकी वैल्यू 1.15 लाख हो जाती. इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने छह महीने पहले इस पेनी स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसकी वैल्यू 65,000 रुपये हो जाती. अगर किसी निवेशक ने नए साल 2022 की शुरुआत में इस मल्टीबैगर स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो उसकी वैल्यू आज 1.35 लाख रुपये हो जाती. इसी तरह, पिछले एक साल में, इस स्मॉल-कैप स्टॉक में निवेश किया गया 1 लाख रुपये आज 1.15 लाख रुपये हो गए होते. अगर किसी निवेशक ने दो साल पहले दलाल स्ट्रीट पर कोविड के बाद की रैली के दौरान इस स्मॉल-कैप स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसकी वैल्सू आज 14.50 लाख रुपये हो जाती.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement