Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukesh Ambani के बाद इस शख्स के पास है सबसे महंगा घर, कीमत होश उड़ा देगी

JK House: बिजनेस टाइकून गौतम सिंघानिया के घर की कीमत 6,000 करोड़ रुपये है. यह मुकेश अंबानी के 'एंटीलिया' के बाद यह दूसरी सबसे महंगी प्रॉपर्टी है.

Latest News
Mukesh Ambani के बाद इस शख्स के पास है सबसे महंगा घर, कीमत होश उड़ा देगी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में फिल्मी सितारों के घर-बंगले अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं. वहीं भारत में कुछ ऐसे भी बिजनेसमैन हैं जिनके एक घर की कीमत में न जाने कितने फिल्मी सितारों के घर खरीदें जा सकते हैं. मुकेश अंबानी के एंटीलिया से तो सब वाकिफ ही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अंबानी के घर की कीमत करीब 12,000 करोड़ रुपये हैं. मगर क्या आप जानते हैं अंबानी के बाद कौन सा ऐसा शख्स है जिसके घर की कीमत सबसे ज्यादा है. अगर नहीं तो आइए आपको बताते हैं.

6 हजार करोड़ के घर में रहते हैं गौतम सिंघानिया
देश में करीब 160 से ज्यादा अरबपतियों का घर है. दुनिया के सबसे बड़े सूटिंग फैब्रिक निर्माता रेमंड ग्रुप के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर गौतम सिंघानिया एक ऐसा नाम है जिसे कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता. भारत में भले ही आज कई सारे फैब्रिक ब्रांड मौजूद हो लेकिन लोग आज भी Raymond के कपड़ों पर ज्यादा भरोसा दिखाते हैं. गौतम सिंघानिया जिस घर में रहते हैं उसकी कीमत की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसकी कीमत करीब 6 हजार करोड़ रुपये हैं.

ये भी पढ़ें: Pepperfry के CEO Ambareesh Murty का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, लेह में ली आखिरी सांस

जेके हाउस में रहते हैं गौतम सिंघानिया
9 सितंबर 1965 को एक मारवाड़ी व्यवसायी परिवार में जन्मे गौतम सिंघानिया की बिजनेस स्ट्रेटेजी और विज़न के चलते आज रेमंड ग्रुप ने भारत और विदेशों में काफी मजबूती से मार्केट पर अपनी पकड़ बनाई हुई है. अरबों की संपत्ति के मालिक गौतम सिंघानिया एक लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं और मुंबई में जेके हाउस नाम की बिल्डिंग के मालिक हैं.

ये भी पढ़ें: बस, ट्रेन और फ्लाइट के टिकट पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, यहां से करें बुक

 कैसा है उनका घर?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनका लग्जरी रेसिडेंस 16,000 स्क्वायर फुट में फैला हुआ है. इस घर में 30 फ्लोर हैं. इसके अलावा उनके घर में एक स्पा, हेलीपैड और दो स्विमिंग पूल भी हैं. द न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके घर में एक प्राइवेट म्यूजियम भी है जिसमें परिवार की सदियों पुरानी कपड़ा व्यवसाय की यात्रा को संजोकर रखा गया है.

गौतम सिंघानिया के घर में केवल पांच फ्लोर उनकी कार क्लेकशन के लिए रिजर्व है जिनमें लेम्बोर्गिनी गैलार्डो एलपी570 सुपरलेगेरा, लोटस एलिस कन्वर्टिबल, निसान स्काईलाइन जीटीआर, होंडा एस2000, फेरारी 458 इटालिया और ऑडी क्यू7 समेत कई अन्य कारें शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement