Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्जदारों पर दोहरी मार, लोन हुआ महंगा, सरकारी बैंकों के बाद अब HDFC ने भी बढ़ाई ब्याज दर

आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कोई बदलाव न करने के बाद, एचडीएफसी बैंक ने भी अपने ग्राहकों को झटका देते हुए एमसीएलआर में 5 बेसिस प्वाइंट्स की वृद्धि की है, जिससे होम, कार और एजुकेशन लोन महंगे हो जाएंगे.

Latest News
कर्जदारों पर दोहरी मार, लोन हुआ महंगा, सरकारी बैंकों के बाद अब HDFC ने भी बढ़ा��ई ब्याज दर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोन के बढ़ते बोझ से परेशान लोग ब्याज दरों में कमी की उम्मीद कर रहे थे,लेकिन रिजर्व बैंक की ओर से उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा है.आरबीआई ने रेपो रेट में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की, जिससे अब कर्ज लेने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसके बाद HDFC बैंक ने भी अपने ग्राहकों को एक और झटका दिया है.

MCLR दरों में 5 बेसिस प्वाइंट्स का इजाफा 

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपनी ब्याज दरों में बदलाब  करते हुए अलग-अलग समय  के मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स (MCLR) को बदल दिया है. बैंक ने एमसीएलआर दरों में 5 बेसिस प्वाइंट्स की वृद्धि की है, जिसका सीधा असर कर्ज लेने वालों पर पड़ेगा. नई दरें 7 सितंबर 2024 से लागू कर दी गई हैं. एचडीएफसी बैंक ने लोन की ब्याज दरों में 5 बेसिस पॉइंट की वृद्धि की है, जिसके तहत तीन महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर 9.30% हो गई है, जो पहले 9.25% थी. छह महीने के लिए नई दर 9.30%, एक साल के लिए 9.45%, और दो साल के लिए 9.45% ब्याज दर लागू होगी.


ये भी पढ़ें-'2,000 रुपये तक के छोटे लेनदेन पर 18% का टैक्स' GST Council की बैठक में लिया जा सकता है बड़ा फैसला  


कर्ज लेने वालों पर होगा सीधा असर

बैंक के इस फैसले से होम, कार और एजुकेशन लोन लेने वाले लोगों को अब ज्यादा ब्याज दर चुकानी पड़ सकती है, जिससे उनकी ईएमआई में बढ़ोतरी होगी और कुल मिलाकर ब्याज का बोझ बढ़ जाएगा. बता दें कि न केवल एचडीएफसी, बल्कि भारतीय स्टेट बैंक ने भी पिछले महीने विभिन्न अवधियों के लिए ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट्स की वृद्धि की थी. इसके अलावा, केनरा बैंक, यूको बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी अपने लोन महंगे कर दिए हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement