Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Online Fraud Scam: 'इस मैसेज से बचकर रहें', SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया अलर्ट, हो सकता है भारी नुकसान

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के ग्राहकों पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. सरकार ने बैंक के करोड़ों ग्राहकों को फ्रॉड से सावधान रहने की चेतावनी दी है.

Latest News
Online Fraud Scam: 'इस मैसेज से बचकर रहें', SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया अलर्ट, हो सकता है भारी नुकसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आपका भी स्टेट बैंक इंडिया बैंक में अकाउंट है तो ये खबर आपके लिए है. सरकार ने SBI के करोड़ों खाता धारकों के लिए अलर्ट जारी किया है. सरकार ने एसबीआई के करोड़ों खाताधारकों को एक मैसेज से बचकर रहने की सलाह दी है. दरअसल, आजकल फ्रॉड के मामले बढ़ते जा रहे हैं. SBI में लोगों के खाते में सेंधमारी की कोशिश हो रही है. फेक मैसेज के जरिए उनके खाते से पैसे निकाला जा रहा है. इसे लेकर सरकार ने वॉर्निंग जारी की है. 

इस मैसेज से बचकर रहें
देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई पर फ्रॉड का खतरा मंडरा रहा है. सरकार ने इसे लेकर एडवाइजरी जारी की है. इसमें कहा गया है कि एसबीआई के नाम पर मिलने वाले किसी भी फेक मैसेज को लेकर सावधान रहें. दरअसल, बीते कुछ दिनों से एसबीआई खाताधारकों से रिवॉर्ड प्वाइंट के नाम पर धोखाधड़ी की जा रही है. लोगों को ईमेल और मैसेज के साथ-साथ सोशल मीडिया पर घूम रहे एक फ्रॉड मैसेज के जरिए रिवॉर्ड प्वाइंट का लालच देकर साइबर फ्रॉड कर पैसे ऐंठने की साजिश चल रही है. 


ये भी पढ़ें-DA Hike: सरकारी कर्मचारी दूर कर लें कंफ्यूजन!  इन आंकड़ों से पता चल जाएगा कितना बढ़ रहा डीए 


SBI नहीं भेजता ऐसे मैसेज 
कई दिनों से एक मैसेज सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें एसबीआई नेटबैंकिंग रिवॉर्ड प्वाइंट 9980 रुपये देने की बात लिखी होती है. मैसेज में इस रिवॉर्ड प्वाइंट को रिडीम करने के लिए लोगों को apk फाइल अपलोड करने को कहा जा रहा है. SMS, इमेल, व्हाट्सऐप के जरिए लोगों को ये मैसेज भेजे जा रहे हैं. बैंक ने इस बात पर प्रतिक्रिया दी है. पीआईबी फैक्ट चेक में इस मैसेज को फेक बताया गया है. वहीं एसबीआई की ओर से भी कहा गया है कि इस तरह के मैसेज सही नहीं हैं और SBI कभी भी अपने ग्राहकों को एसएमएस या व्हाट्सऐप के जरिए कोई लिंक नहीं भेजता है . बैंक और सरकार की ओर से लोगों को एपीके फाइल डाउनलोड नहीं करने की सलाह दी गई है. लोगों से अत्यधिक सतर्क और सावधान रहने की बात कही गई है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement