Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ए​क हफ्ते में एफटीए पर पलटीं ब्रिटिश मंत्री ब्रेवरमैन, जमकर की भारत की तारीफ

ब्रेवरमैन ने हाल ही में भारत-ब्रिटेन मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को लेकर अपने बयान के बाद उपजे विवाद को देखते हुए अपनी स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की

ए​क हफ्ते में एफटीए पर पलटीं ब्रिटिश मंत्री ब्रेवरमैन, जमकर की भारत की तारीफ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) एक हफ्ते में ही एफटीए (FTA) को लेकर अपने बयान से पलटते हुए दिखाई दीं. साथ ही उन्होंने भारत की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि ब्रिटेन भारत के साथ व्यापार समझौते को लेकर काफी उत्सुक है. उन्होंने कहा है कि भारत के साथ व्यापार समझौता पूरा करने के लिए उनका देश उत्सुक है ताकि दोनों अर्थव्यवस्थाओं को मजबूती मिल सके. ब्रेवरमैन ने मंगलवार शाम को यहां इंडिया ग्लोबल फोरम (IGF) की तरफ से दीपावली के पहले आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ब्रेक्सिट के बाद व्यापार या वीजा को लेकर ब्रिटेन की सोच यूरो-केंद्रित नहीं रह गई है. 

ब्रेवरमैन ने बताया क्यों जरूरी है समझौता 
भारतीय मूल की ब्रेवरमैन ने हाल ही में भारत-ब्रिटेन मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को लेकर अपने बयान के बाद उपजे विवाद को देखते हुए अपनी स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश करते हुए कहा कि ब्रिटेन के गांवों, कस्बों एवं शहरों का भारत से आने वाले लोगों से काफी संवर्धन हुआ है. ब्रेवरमैन ने कहा, "स्वाभाविक रूप से हमारे देशों को एक साथ मिलकर काम करने के लिए एक आर्थिक अनिवार्यता है. इसीलिए हम एक व्यापार समझौता संपन्न होने के लिए इतने उत्सुक हैं." इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्थाओं को सशक्त करने के साथ वर्ष 2030 तक आपसी संबंधों को और मजबूत बनाने का भी साझा संकल्प है. उन्होंने कहा कि भारत और ब्रिटेन के द्विपक्षीय रिश्तों के अलावा हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए भी यह काफी महत्वपूर्ण है. 

परफ्यूम बेचने के बावजूद ट्विटर खरीदने लायक पैसा बना सके एलन मस्क!  

ब्रेवरमैन ने कहा भारत मेरे दिल है 
भारत और ब्रिटेन ने एफटीए पर बातचीत दीपावली तक पूरी हो जाने की समयसीमा रखी हुई थी लेकिन ब्रेवरमैन के विवादास्पद बयान के बाद इसके निर्धारित समय पर पूरा हो पाने की संभावनाएं क्षीण हो गई हैं. परंपरागत भारतीय परिधान में कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचीं ब्रेवरमैन ने कहा, "भारत मेरे दिल में है, मेरी आत्मा और मेरे खून में है. मुझे इसका बेहद गर्व है कि मेरे पिता की जड़ें गोवा से जुड़ी रही हैं और मेरी माता के भी संबंध मद्रास से रहे हैं. भारत मेरी अपनी विरासत का हिस्सा है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement