Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बायजू ने जबरदस्ती निकाला, अब कर्मचारियों के लिए लिखा इमोशनल फेयरवेल लेटर 

कंपनी के सीईओ ने एक इंटरनल लेटर में कहा कि मुझे एहसास है कि लाभप्रदता के इस रास्ते पर चलने के लिए एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है.

बायजू ने जबरदस्ती निकाला, अब कर्मचारियों के लिए लिखा इमोशनल फेयरवेल लेटर 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एडटेक यूनिकॉर्न बायजू के फाउंडर ने उन 2,500 कर्मचारियों से माफी मांगी, जो एडटेक द्वारा निकाले जाने की प्रक्रिया में हैं, क्योंकि कंपनी चाहती है कि कि वित्त वर्ष 2023 के अंत तक प्रोफिटिबिलिटी में आ जाए. कंपनी के सीईओ और फाउंडर ने सोमवार को कंपनी के इंप्लॉयज को एक इंटरनल लेटर में कहा कि मुझे एहसास है कि लाभप्रदता के इस रास्ते पर चलने के लिए एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. हमें अपने 2500 सहयोगियों से अलग होना पड़ रहा है. मुझे वास्तव में उन लोगों के लिए खेद है जिन्हें बायजू को छोडऩा होगा.

पिछले हफ्ते किया था इस बात का खंडन 
बेंगलुरु स्थित यूनिकॉर्न को सोशल मीडिया पर उन कर्मचारियों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जिन्हें रिस्ट्रक्चरिंग के कारण पिछले कुछ हफ्तों में बाहर कर दिया गया था. पिछले हफ्ते, कंपनी ने मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया था जिसमें दावा किया गया था कि कंपनी ने 2500 से ज्यादा नौकरियों को कम कर दिया है. छंटनी के डर से, तिरुवनंतपुरम कार्यालय में कंपनी के कर्मचारियों ने केरल के सामान्य शिक्षा और श्रम मंत्री वी शिवनकुट्टी से मुलाकात की थी. रवींद्रन ने कहा, "हमने पिछले चार वर्षों में दुनिया भर में तेजी से और बड़े पैमाने पर विस्तार किया है. हालांकि, हमारे तेजी से ऑर्गैनिक और इनऑर्गैनिक विकास ने हमारे संगठन के भीतर कुछ अक्षमताएं, अनावश्यकता और दोहराव पैदा किया है, जिसे हमें तर्कसंगत बनाने की जरूरत है."

Bikaji Foods IPO: कंपनी ने 285-300 रुपये प्रति शेयर तय किया प्राइस बैंड, यहां पढ़ें पूरी डिटेल 

मार्केट से जुटाया रुपया 
2022 में, बढ़ती ब्याज दरों और धीमी फंडिंग सहित प्रतिकूल व्यापक आर्थिक कारकों ने व्यापार परिदृश्य को बदल दिया है. उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों ने दुनिया भर की तकनीकी कंपनियों को स्थिरता और पूंजी-कुशल विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर किया है. बायजूस कोई अपवाद नहीं है. संस्थापक ने "स्थायी रूप से बढऩे" और "प्रोफिटिबिलिटी" पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को दोहराया. पिछले हफ्ते, बायजू ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक आकाश एजुकेशनल सर्विसेज से कोलेटरल—फ्री लोन के माध्यम से 300 करोड़ रुपये जुटाए. इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने राइट्स इश्यू के जरिए मौजूदा निवेशकों से 22 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर 25 करोड़ डॉलर जुटाए थे.

Banks Hike FD Rates:ये चार बैंक एफडी पर दे रहे हैं 7 फीसदी से ज्यादा रिटर्न 

ये है कंपनी की प्लानिंग 
इससे पहले, कंपनी ने मार्च 2023 तक अपने ऑपरेशन को अनुकूलित करने और समूह-स्तर की प्रोफिटिबिलिटी हासिल करने के लिए कई उपायों की घोषणा की थी. इनमें अगले छह महीनों में अपने कर्मचारियों की संख्या के 5 फीसदी के लिए 2,500 कर्मचारियों की छंटनी करने का निर्णय शामिल है, पिछले तीन वर्षों में इसे हासिल की गई कंपनियों को एकीकृत करना, अपनी बिक्री मशीनरी को फिर से काम करना और आने वाले वर्ष में कुल 10,000 और शिक्षकों को नियुक्त करना शामिल है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement