Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency Price Today : सस्ता हुआ Bitcoin और Ethereum, जानें 7 दिन में कितनी आई गिरावट 

Cryptocurrency Price Today : बिटकॉइन 20,500 डॉलर से नीचे और इथेरियम 1100 डॉलर से नीचे है। दोनों में बीते 7 दिनों में 11 फीसदी की गिरावट आई है। 

Cryptocurrency Price Today : सस्ता हुआ Bitcoin और Ethereum, जानें 7 दिन में कितनी आई गिरावट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को दुनिया की दोनों सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency Price Today) बिटकॉइन और इथेरियम में गिरावट देखने को मिल रही है। बिटकॉइन (Bitcoin) एक बार फिर से 20,500 डॉलर से नीचे आ गया है। इथेरियम (Ethereum) भी 1100 डॉलर से नीचे कारोबार कर रहा है। दोनों क्रिप्टोकरेंसी में बीते 7 दिनों में 11 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। डॉजकॉइन में भी मामूली गिरावट देखने को मिल रही है। अगर बात ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट 0.11 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट 895.66 बिलियन डॉलर पर आ गया है। आइए आपको भी बताते हैं कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में किस तरह का कारोबार देखने को मिल रहा है।

बिटकॉइन और इथेरियम में गिरावट 
दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन  0.9 फीसदी की गिरावट के साथ 20,292 डॉलर पर कारोबार कर रही है। बीते कुछ दिनों से बिटकॉइन लगभग 20,000 डॉलर के लेवल पर कंसोलिडेट हो रहा है। जो कि मई और जून में लगभग 30,000 डॉलर के आसपास था। वैसे बीते 7 दिन में बिटकॉइन 9 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके बाद दाम 1077 डॉलर पर आ गए हैं। इथेरियम 7 दिनों में करीब 12 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। 

Gold And Silver Price: हफ्तेभर में एक हजार रुपये सस्ता हो सकता है सोना, खरीदने का बनेगा मौका

दूसरी क्रिप्टोकरेंसी का हाल 
इस बीच, आज डॉजकॉइन मामूली गिरावट के साथ 0.06 डॉलर पर कारोबार कर रही थी, जबकि शीबा इनु 2 फीसदी से बढ़कर 0.000010 डॉलर हो गई। अन्य क्रिप्टो कीमतों का आज का प्रदर्शन मिलाजुला देखने को मिल रहा है। एक्सआरपी, टीथर, सोलाना, बीएनबी और ट्रॉन की कीमतें पिछले 24 घंटों में कटौती के साथ कारोबार कर रही थीं, जबकि स्टेलर, लिटकोइन में वृद्धि हुई और यूनिस्वैप, पॉलीगॉन ने क्रमशः 10 फीसदी और 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला। 

PM Kisan Yojana: 12वीं किस्त और ईकेवाईसी की डेडलाइन पर आया बड़ा अपडेट

मिल सकता है कंपनी को नोटिस 
क्रिप्टो ब्रोकर वोयाजर डिजिटल लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि अगर क्रिप्टोकुरेंसी हेज फंड अपने लोन को चुकाने में विफल रहता है तो उसकी सहायक थ्री एरो कैपिटल लिमिटेड को एक डिफ़ॉल्ट नोटिस जारी कर सकती है। वायेजर के थ्री एरो कैपिटल में कुल एक्सपोजर में 15,250 बिटकॉइन (लगभग 310 मिलियन डॉलर) और 350 मिलियन यूएसडी कॉइन (यूएसडीसी) शामिल हैं। डिजिटल असेट्स पूरे साल अन्य जोखिम भरी होल्डिंग्स के साथ बिक रही हैं। वास्तव में ग्लोबल सेंट्रल बैंकों ने बढ़ती महंगाई को रोकने के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement