Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhanteras 2022 से पहले सोना और चांदी हुआ सस्ता, जानें कितने हुए दाम 

Dhanteras 2022: वायदा बाजार में सोना और चांदी दोनों कीमती धातुओं में गिरावट देखने को मिल रही है, सोना 50,400 रुपये प्रति दस ग्राम से नीचे आ गया है. 

Dhanteras 2022 से पहले सोना और चांदी हुआ सस्ता, जानें कितने हुए दाम 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Dhanteras 2022 को अब ज्यादा समय नहीं बचा है और सोना और चांदी (Gold And Silver) में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर आ गई है. आज देश के वायदा बाजार में सोना और चांदी के दाम (Gold And Silver Price) में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. वायदा बाजार में सोना ((Gold Price Today) 50,400 रुपये प्रति दस ग्राम से नीचे आ गया है. वहीं चांदी की कीमत (Silver Price Today) 56,400 रुपये प्रति दस ग्राम से नीचे आ गई है. जानकारों की मानें तो गिरावट मामूली है, लेकिन हाजिर बाजार में मांग बढ़ी हुई है. ऐसे में हाजिर कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है. आपको बता दें कि डॉलर इंडेक्स में मजबूती आने से निवेशकों का रुझान करेंसी मार्केट क ओर है, जिसका असर सोना चांदी की वायदा कीमतों में देखने को मिल रहा है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर विदेशी बाजारों से लेकर भारतीय वायदास बाजार तक में सोना और चांदी के आंकड़ें किस तरह से देखने को मिल रहे हैं. 

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी में मामूली गिरावट 
पहले न्यूयॉर्क के वायदा बाजार कॉमेक्स पर सोना वायदा 1.60 डॉलर की मामूली गिरावट के साथ 1,654.20 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर सोना हाजिर 3.22 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,649 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर मामूली तेजी के साथ चांदी हरे निशान पर कारोबार कर रही है. चांदी वायदा हरे निशान के साथ 18.64 डॉलर प्रति ओंस पर फ्लैट कारोबार कर रही है. वहीं चांदी वायदा 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 18.69 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. 

Stocks of the Day: आज इन शेयरों में आजमा  सकते हैं अपनी किस्मत, देखें पूरी लिस्ट 

भारत में सोने के दाम में मामूली गिरावट 
भारतीय वायदा बाजार में सोने की वायदा कीमत में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का भाव सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर 44 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 50,370 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है. वैसे कारोबारी सत्र के दौरान सोना 50,317 रुपये के दिन के निचले स्तर पर भी पहुंचा. वहीं आज सोने के दाम 50,397 रुपये प्रति दस ग्राम पर ओपन हुए थे. एक दिन पहले सोने के दाम 50,414 रुपये पर बंद हुए थे.

भारत में वायदा चांदी फ्लैट 
वहीं दूसरी ओर चांदी की बात करें तो वायदा बाजार में चांदी हरे निशान पर तो दिखाई दी है, लेकिन दाम पिछले दिन मुकाबले पूरी तरह से फ्लैट हैं. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी की कीमत सुबी 9 बजकर 52 मिनट पर 9 रुपये की मामूली तेजी के साथ 56,366 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है. वैसे आज चांदी कारोबारी सत्र के दौरान 56,448 रुपये के साथ हाई और 56,295 रुपये के साथ दिन लोअर लेवल पर भी पहुंचे. वैसे आज चांदी 56,400 रुपये प्रति किलोग्राम के साथ ओपन हुई थी और एक दिन पहले चांदी के दाम 56,354 रुपये पर बंद हुए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement