Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धनतेरस पर 75 हजार को पीएम से मिलेगा अपॉइंटमेंट लेटर, 10 लाख को दी जाएगी नौकरी 

भर्ती अभियान लगभग 10 लाख कर्मियों को रोजगार देगा. अभियान के शुभारंभ के साथ ही, 75,000 नए नियुक्त लोगों को उनके नियुक्ति पत्र उसी दिन प्राप्त होंगे. 

धनतेरस पर 75 हजार को पीएम से मिलेगा अपॉइंटमेंट लेटर, 10 लाख को दी जाएगी नौकरी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्क्ल्डि भारतीयों को रोजगार देने के लिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मेगा भर्ती अभियान यानी रोज़गार मेला को हरी झंडी दिखाएंगे. इस भर्ती अभियान के साथ, स्पेशल जॉबअ पोस्ट्स के लिए सेलेक्शन प्रोसेस को आसान बनाया जाएगा और भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए तकनीक सक्षम बनाया जाएगा. प्रधानमंत्री उस दिन वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रतिभागियों और आयोजकों को संबोधित करेंगे. 

भर्ती अभियान लगभग 10 लाख कर्मियों को रोजगार प्रदान करेगा. अभियान के शुभारंभ के साथ ही, 75,000 नए नियुक्त लोगों को उनके नियुक्ति पत्र उसी दिन प्राप्त होंगे. प्रधानमंत्री इन नियुक्त लोगों को बधाई देने और आने वाले समय में उनकी नौकरी की जिम्मेदारियों के लिए उनका मनोबल बढ़ाने के लिए समारोह में संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि धनतेरस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ अन्य कार्यक्रमों और समारोहों का उद्घाटन करेंगे.

छठ पूजा के लिए दिल्ली से पटना तक की स्पेशल राजधानी का ऐलान, पढ़ें पूरी डिटेल 

नई भर्तियों में 38 मंत्रालय शामिल
प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बयान के अनुसार, प्रधान मंत्री इस अवसर पर इन नियुक्तियों को भी संबोधित करेंगे. पीएमओ के अनुसार, युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा. बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के निर्देश के अनुसार, सभी मंत्रालय और विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों के खिलाफ मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में काम कर रहे हैं. देश भर से चयनित नई भर्तियां भारत सरकार के 38 मंत्रालयों/विभागों में शामिल होंगी.

अगर ELon Musk बने ट्विटर के बॉस तो 5,600 से ज्यादा की चली जाएगी नौकरी 

इन पदों रखे जा रहे हैं लोग 
पीएमओ के एक बयान में कहा गया है कि नियुक्ति विभिन्न स्तरों पर सरकार में शामिल होंगे. समूह-ए, समूह-बी (राजपत्रित), समूह-बी (अराजपत्रित) और समूह-सी. जिन पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं उनमें केंद्रीय सशस्त्र बल कार्मिक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए, कर निरीक्षकों, एमटीएस शामिल हैं. ये भर्तियां मिशन मोड में मंत्रालयों और विभागों द्वारा या तो स्वयं या यूपीएससी, एसएससी, रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जा रही हैं. तेजी से भर्ती के लिए, चयन प्रक्रियाओं को सरल बनाया गया है और तकनीकी सक्षम बनाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement