Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Edible Oil Price: महंगाई के बीच मदर डेयरी ने दी बड़ी खुशखबरी, खाद्य तेल के दामों में की बड़ी कटौती

Mother Dairy ने खाद्य तेल की कीमतों में कटौती कर दी है जिससे दिल्ली एनसीआर के लोगों को महंगाई से राहत मिलेगी.

Edible Oil Price: महंगाई के बीच मदर डेयरी ने दी बड़ी खुशखबरी, खाद्य तेल के दामों में की बड़ी कटौती
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में महंगाई (Inflation) लगातार आम जनता के लिए मुसीबत बन रही है. वहीं थोक और खुदरा महंगाई दर के आंकड़े भी बढ़ती महंगाई की तस्दीक कर रहे हैं. ऐसे में आम आदमी को खाद्य तेल की कीमतों में राहत देने को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मदर डेयरी (Mother Dairy) ने सोयाबीन और राइस ब्रान तेल (Rice Bran Oils) की कीमतें 14 रुपये प्रति लीटर तक घटा दी हैं. 

मदर डेयरी (Mother Dairy) ने यह कटौती खाद्य तेलों के वैश्विक कीमतों में आई गिरावट के चलते की है. इसको लेकर सरकार ने कंपनियों को तेल के दाम घटाने के निर्देश दिए थे और अब मदर डेयरी ने उसी दिशा में अहम फैसला किया है. दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में दूध के प्रमुख सप्लायर्स में से एक मदर डेयरी धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की भी बिक्री करती है और उसने खाद्य तेल के दाम घटाए हैं.

अब कितनी होगी कीमत

कीमतों में कटौती के बाद धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) के लिए 194 रुपये प्रति लीटर के बजाए 180 रुपये प्रति लीटर के पैसे ही देने होंगे और धारा रिफाइंड चावल भूसी (पॉली पैक) तेल की कीमत 194 रुपये प्रति लीटर से घटकर 185 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

आपको बता दें कि कंपनी को अगले 15-20 दिनों में सूरजमुखी तेल के एमआरपी (अधिकतम खुदरा मूल्य) में कमी होने की उम्मीद है. मदर डेयरी ने 16 जून को वैश्विक बाजारों में कीमतों में नरमी आने के साथ अपने खाद्य तेलों की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की थी. 

आम आदमी को मिलेगी राहत

कीमतो में कटौती को लेकर कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "सरकार के हस्तक्षेप के बाद उपभोक्ताओं को तेल कीमतों में आई गिरावट का लाभ देते हुए हमने धारा सोयाबीन तेल और धारा राइस ब्रान (चावल भूसी) तेल के एमआरपी को 14 रुपये प्रति लीटर तक कम कर दिया है. नई कीमतों वाले उत्पाद अगले सप्ताह तक बाजार में उपलब्ध होंगे."

Indian Railways: वैष्‍णो देवी का सफर कल से होगा और आसान, रेलवे देने जा रहा ये तोहफा

गौरतलब है कि देश में सब्जियों से लेकर दालों और रसोई गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं इस अब खाद्य तेल में कटौती होना लोगों के लिए एक अच्छी खबर हो सकती है क्योंकि इससे आम आदमी को थोड़ी राहत मिलेगी. 

एयरपोर्ट पर कभी भी मिल सकते हैं आपको राकेश झुनझुनवाला, जानें क्या है कनेक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement