Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk फिर बन गए दुनिया के सबसे अमीर आदमी, जानिए कितने पीछे हो गए गौतम अडानी

एलन मस्क ने जहा साल 2022 में तेजी के साथ अपनी दौलत गंवाई थी वहीं साल 2023 में मस्क ने तेजी से वापसी कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की जगह हासिल कर ली.

Latest News
Elon Musk फिर बन गए दुनिया के सबसे अमीर आदमी, जानिए कितने पीछे हो गए गौतम अडानी

Elon Musk vs Gautam Adani

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कभी दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में शामिल गौतम अडानी (Gautam Adani) आज टॉप 30 अमीरों की लिस्ट के निचले पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं एलन मस्क (Elon Musk) जिन्होंने 2022 में अमीरों की लिस्ट में सबसे ज्यादा दौलत गंवाने वाले व्यक्ति बन गए थे. हालांकि इस दौरान गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की पहचान बना चुके थे. लेकिन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद गौतम अडानी ने इतनी तेजी के साथ दौलत गंवाई कि आज वह 32वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

इस दौरान टेस्ला (Tesla) के शेयरों में तेजी आने की वजह से एक बार फिर से एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. ब्लूमबर्ग कि रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क कि दौलत में इस साल 50.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. हाल कर समय में एलन मस्क कि दौलत 187 अरब डॉलर वहीं दूसरे पायदान पर मौजूद बर्नार्ड अर्नाल्ट (Bernard Arnault) 185 अरब डॉलर पर काबिज हैं. 

गौतम अडानी ने कितनी दौलत खोई?

हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक अडानी ग्रुप (Adani Group) ने संपत्ति ने हेर फेर किया है. अभी तक अडानी ने 82 अरब डॉलर गंवाया है. हाल के समय में गौतम अडानी कि संपत्ति 124 अरब डॉलर से घटकर 37.7 अरब डॉलर रह गई है.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Yojana की 13वीं किस्त हुई जारी, इन किसानों को मिला लाभ

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement