Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गौतम अडानी ने किया ऐलान, देश में अब तक का सबसे बड़ा दान करेगा अडानी परिवार 

अडानी परिवार ने गुरुवार 23 जून को दान के लिए 60,000 करोड़ रुपये देने का वादा किया. यह दान अडानी फाउंडेशन की ओर से किया जाएगा.

गौतम अडानी ने किया ऐलान, देश में अब तक का सबसे बड़ा दान करेगा अडानी परिवार 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गौतम अडानी के 60 वें जन्मदिन (Gautam Adani Birthday) और उनके पिता शांतिलाल अडानी के 100 वें जन्मदिन के अवसर पर अडानी परिवार (Adani Family) ने गुरुवार 23 जून को दान के लिए 60,000 करोड़ रुपये देने का वादा किया. यह दान अडानी फाउंडेशन (Adani Foundation) की ओर से किया जाएगा. यह भारत में किसी के भी ओर से किया गया अब तक का सबसे बड़ा दान है. इस दान को स्वास्थ्य, शिक्षा से संबंधित गतिविधियों में खर्च किया जाएगा. गौतम अडानी (Gautam Adani) ने दान की घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि योगदान "एक न्यायसंगत, भविष्य के लिए तैयार भारत के निर्माण" में मदद करना है. गौतम अडानी ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास से संबंधित कार्यक्रमों को समग्र रूप से देखा जाना चाहिए क्योंकि वे सामूहिक रूप से एक समान और भविष्य के लिए तैयार भारत के निर्माण के लिए प्रेरक हैं. उन्होंने कहा कि "बड़ी परियोजना योजना और निष्पादन में हमारा अनुभव और अडानी फाउंडेशन द्वारा किए गए कार्यों से सीखने से हमें इन कार्यक्रमों में तेजी लाने में मदद मिलेगी."

 


अजीम प्रेमजी ने प्रतिक्रिया
घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के अध्यक्ष और विप्रो लिमिटेड के संस्थापक अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने कहा कि गौतम अडानी और उनके परिवार की परोपकार के प्रति प्रतिबद्धता एक उदाहरण स्थापित करना चाहिए कि हम सभी महात्मा गांधी के 'ट्रस्टीशिप' के सिद्धांत को जीने की कोशिश कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि देश की चुनौतियों और संभावनाओं की मांग है कि लोग एक साथ मिलकर काम करें, धन, क्षेत्र, धर्म, जाति और बहुत कुछ के सभी विभाजनों को काट दें. अजीम प्रेमजी ने कहा, "मैं इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय प्रयास में गौतम अडानी और उनके फाउंडेशन को शुभकामनाएं देता हूं.

पेट्रोल-डीजल खरीदने से पहले चेक कर लें आज के प्राइस, देखें कितनी मिली राहत 

ये भी हैं देश के बड़े दानवीर 
जहां अडानी फाउंडेशन अध्यक्ष हैं, वहीं उनकी पत्नी प्रीति अडानी फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं. अडानी पहले से ही भारत के शीर्ष परोपकारी लोगों में से हैं. पिछले साल, वो देश के टॉप 10 दानवीरों में से एक थे. जिसमें अनिल अग्रवाल अजीम प्रेमजी, शिव नादर, मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिड़ला और नंदन नीलेकणी शामिल थे. EdelGive Hurun India Philanthropy List के अनुसार, 2021 में, प्रेमजी ने लगभग 9,713 करोड़ रुपये का दान दिया था. 2020 में यह आंकड़ा 7,904 करोड़ रुपये का था. 

राकेश झुनझुनवाला ने लॉकडाउन में किया था टाटा ग्रुप के इस शेयर में निवेश, दो सालों में दे चुका है 175 फीसदी का रिटर्न 

60 साल के हुए गौतम अडानी 
गौतम अडानी ने शुक्रवार 24 जून को अपने 60 साल पूरे कर लिए हैं. मौजूदा समय में गौतम अडानी दुनिया के 6वें सबसे अमीर अरबपति हैं. साथ ही वो एशिया के सबसे अमीर अरबपति हैं. उनके पास मौजूदा समय में 95.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ है. इस सान उनकी नेटवर्थ में 16 अरब डॉलर से ज्यादा की नेटवर्थ का इजाफा हुआ है. वो दुनिया के इकलौते ऐसे अरबपति हैं जिनकी नेटवर्थ में साल 2022 में 15 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement