Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Billionaires List: अमीरों की टॉप-30 की लिस्ट से भी बाहर हुए अडानी, महीनेभर में हिला पूरा साम्राज्य, जानें अब कितनी रह गई संपत्ति

Gautam Adani Networth: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयर लगभग 85 प्रतिशत तक टूट गए हैं. जानिए अडानी के पास अब कितनी संपत्ति रह गई.

Billionaires List: अमीरों की टॉप-30 की लिस्ट से भी बाहर हुए अडानी, महीनेभर में हिला पूरा साम्राज्य, जानें अब कितनी रह गई ��संपत्ति

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के लिए कुछ ठीक नहीं चल रहा है. उन्हें एक के बाद एक झटके लगते जा रहे हैं. अब दुनिया के अमीरों की लिस्ट में गौतम अडानी  टॉप-30 की लिस्ट से भी बाहर हो गए हैं. फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स की रिपोर्ट के अनुसार, गौतम अडानी अरबपतियों की लिस्ट में 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं. अडानी ग्रुप के Net Worth में आ रही इस गिरावट के वजह से दुनिया के अमीरों में उनका दबदबा भी कम हो गया है. बीते साल 2022 में अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे. लेकिन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने एक महीने में ही उनका पूरा साम्राज्य हिलाकर रख दिया.

    अमेरिकी रिसर्च फर्म Hinderburg की 24 जनवरी को अडानी ग्रुप पर रिपोर्ट सामने आने के बाद तस्वीर पूरी बदल गई. अडानी ग्रुप एक के बाद एक संपत्ति गंवाता चला गया. 23 जनवरी 2023 को गौतम अडानी टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में एलन मस्क, बर्नाडे अर्नाल्ट और जेफ बेजोस के बाद चौथे नंबर पर थे. उस समय उनकी नेटवर्थ लगभग 116 अरब डॉलर थी. लेकिन 24 जनवरी को जैसे ही Hinderburg की रिपोर्ट सामने आई, अडानी ग्रुप के शेयर डगमगा गए. अडानी ग्रुप के शेयरों में लगातार गिरावट होने लगी. समूह का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपये से अधिक गिर चुका है.

    ये भी पढ़ें- Adani Hindenburg Case: SC का सीलबंद लिफाफे में सुझाव लेने से इनकार, सिटिंग जज नहीं होंगे कमेटी का हिस्सा

    Gautam Adani Net Worth: गौतम अडानी के पास अब कितनी संपत्ति
    फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी की मौजूदा वक्त में संपत्ति 35.3 अरब डॉलर रह गई है. इतनी संपत्ति के साथ अब वे दुनिया के 33वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. वहीं ब्लूमबर्ग अमीरों की लिस्ट में अडानी 25वें नंबर से खिसक के 30वें नंबर पर पहुंच गए हैं. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयर लगभग 85 प्रतिशत तक टूट गए हैं. समूह के कुल मार्केट कैपिटालइजेशन में भी भारी गिरावट देखी जा रही है. बीते साल सितंबर 2022 में गौतम अडानी 150 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ नंबर एक की कुर्सी की ओर बढ़ते जा रहे थे.

    ये भी पढ़ें-  'यूपी में का बा' पर योगी आदित्यनाथ ने दिया ऐसा जवाब, विधानसभा में छूट गई सबकी हंसी, देखें Video

    हिंडनबर्ग रिपोर्ट से मची थी खलबली
    अमेरिका की हिंडनबर्ग रिसर्च ने 24 जनवरी को अडानी ग्रुप से जुड़ी रिपोर्ट पब्लिश की थी. इसमें अडानी ग्रुप पर मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर मैनिपुलेशन के जरिए अपने शेयरों के दाम असल कीमत से कई गुना ज्यादा तक बढ़ाने जैसे आरोप लगाए गए थे. इससे अडानी ग्रुप के शेयरों के दामों में भारी गिरावट हुई थी. साथ ही अडानी ग्रुप को अपना 20,000 करोड़ रुपये का FPO वापस लेना पड़ा था. 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement