Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold And Silver Price: दिल्ली, न्यूयॉर्क, लंदन से लेकर यूरोप तक सोना-चांदी फ्लैट, देखें लेटेस्ट प्राइस 

इंडियन मार्केट में सोना-चांदी के दाम फ्लैट दिखाई दे रहे हैं. सोना मौजूदा समय में 51 हजार रुपये के लेवल से नीचे कारोबार कर रहा है. 

Gold And Silver Price: दिल्ली, न्यूयॉर्क, लंदन से लेकर यूरोप तक सोना-चांदी फ्लैट, देखें लेटेस्ट प्राइस 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लगातार गिरावट के बाद आज दुनियाभर के बाजारों में सोना और चांदी फ्लैट (Gold And Silver Price Today) कारोबार कर रहा है. न्यूयॉर्क से लेकर दिल्ली और यूरोप, लंदन के बाजारों में सोने और चांदी के दाम में ना तो बड़ी गिरावट (Gold And Silver Price Fall Today) है और ना ही बड़ी तेजी देखने को मिल रही है. अगर बात भारत की करें तो खरीदार फेस्टिव मोड में है, ऐसे में डिमांड हाई होने के कारण सोने के दाम में गिरावट नहीं है. जानकारों की मानें तो इस फेस्टिव सीजन में सोने के दाम में स्थिरता देखने को सकती है. आइए आपको भी बताते हैं कि मौजूदा समय में देश के साथ दुनिया के बाकी देशों में सोने और चांदी के दाम किस तरह के देखने को मिल रहे हैं. 

यूरोप में सोना और चांदी 
यूरोपीय बाजारों में सोने के दाम 3.34 यूरो प्रति ओंस की मामूली गिरावट के साथ 1,721.10 यूरो प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर यूरोपीय बाजार में चांदी 0.24 फीसदी की मामूली गिरावट के साथ 19.56 यूरो प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. 

लंदन के बाजार में सोना और चांदी 
वहीं लंदन के बाजार में सोने के दाम 1,506.94 पाउंड प्रति ओंस के साथ फ्लैट कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी की कीमत 17.13 यूरो प्रति ओंस के साथ पूरी तरह से फ्लैट है. 

Diwali Bonus: रेलवे कर्मचारियों को दिवाली तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस  

न्यूयॉर्क के बाजार में सोना और चांदी 
कॉमेक्स पर गोल्ड फ्यूचर 1.60 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,675.90 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं गोल्ड स्पॉट 3.73 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,669.46 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. दूसरी ओर सिल्वर फ्यूचर 0.04 फीसदी की गिरावट के साथ 18.93 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं सिल्वर स्पॉट 0.31 फीसदी गिरावट के साथ 18.96 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार रहा है. 

Diwali Muhurat Trading 2022: यहां पढ़ें डेट, शेयर बाजार टाइमिंग और दूसरे डिटेल

भारतीय वायदा बाजार में सोना चांदी 
भारतीय वायदा बाजार में सोने की बात करें तो सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर 4 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली गिरावट के साथ 50,901 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है. वैसे आज सोना 50,891 रुपये पर ओपन हुआ था और 50,854 रुपये के साथ लोअर लेवल पर पहुंचा था. दूसरी ओर चांदी की कीमत में 55 रुपये प्रति किलोग्राम की ​तेजी देखने को मिल रही है. जिसके बाद दाम 57380 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है. वैसे कारोबारी सत्र के दौरान चांदी 57,400 रुपये प्रति किलोग्राम के साथ अपर लेवल पर पहुंची थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement