Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold and Silver Price Today : 50,500 रुपये से नीचे आया सोना, चांदी 60 हजार रुपये के नीचे 

Gold And Silver Price : सोना और चांदी के दाम में ग्लोबल डिमांड में कमी है. जिसकी वजह से कीमती मेटल्स के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है.

Gold and Silver Price Today : 50,500 रुपये से नीचे आया सोना, चांदी 60 हजार रुपये के नीचे 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोना और चांदी के दाम (Gold And Silver Price) में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जहां सोना (Gold Price) 50,500 रुपये से नीचे आ गया है. वहीं चांदी की कीमत (Silver Price) 60 हजार रुपये से नीचे चली गई है. जानकारों की मानें तो ​सोना और चांदी के दाम में ग्लोबल डिमांड में कमी है. जिसकी वजह से कीमती मेटल्स के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. ग्लोबल मार्केट में सोना और चांदी दोनों में मामूली गिरावट है. सोना 1830 डॉलर से नीचे आ गया है. चांदी भी 21 डॉलर पर टिकने के लिए संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही है. जानकारों की मानें तो जून के आने वाले दिनों में सोना और चांदी गिरावट जारी रह सकती है. आइए आपको भी बताते हैं कि मौजूदा समय में सोना और चांदी के कितने दाम देखने को मिल रहे हैं. 

विदेशी बाजारों में Gold And Silver Price

न्यूयॉर्क का कॉमेक्स बाजार 
कॉमेक्स पर सोना वायदा करीब 4 डॉलर की गिरावट के साथ 1,826.20 डॉलर प्रति ओंस पर है, जबकि गोल्ड स्पॉट के दाम में 2.24 डॉलर प्रति ओंस की तेजी है, जिसके बाद दाम 1,825.01 डॉलर प्रति ओंस पर हैं. वहीं कॉमेक्स के वायदा बाजार में चांदी 0.22 फीसदी की गिरावट 21.05 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. स्पॉट सिल्वर 0.38 फीसदी की तेजी के साथ 21.03 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. 

यूरोपीय बाजार 
यूरोपीय बाजारों में सोना फ्लैट कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है. मौजूदा समय में यूरोनीय मार्केट में सोना 1,732.01 यूरो प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी के दाम 0.21 फीसदी की मामूली तेजी के साथ 19.95 यूरो प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. 

गौतम अडानी ने किया ऐलान, देश में अब तक का सबसे बड़ा दान करेगा अडानी परिवार 

ब्रिटिश बाजार 
ब्रिटेन के बाजार में सोना और चांदी सपाट कारोबार करते हुए दिखाई दे रहे हैं. जहां सोना 1,486.39 पाउंड प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी के दाम 17.12 प्रति ओंस पर कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है. 

राकेश झुनझुनवाला ने लॉकडाउन में किया था टाटा ग्रुप के इस शेयर में निवेश, दो सालों में दे चुका है 175 फीसदी का रिटर्न 

भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी 
वहीं दूसरी ओर भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के दाम 56 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके बाद दाम 50,538 रुपये प्रति दस ग्राम हो गए हैं. जबकि आज सोना 50,549 रुपये प्रति दस ग्राम पर ओपन हुआ था. दूसरी ओर चांदी की कीमत में 38 रुपये की मामूली तेजी देखने को मिल रही है. जिसके बाद दाम 59,542 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है. जबकि आज चांदी 59,513 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement