Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सोने के दाम में उछाल, 51 हजार के करीब पहुंचा, चांदी में गिरावट

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोने के दाम में मामूली तेजी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से दाम 51,000 के करीब पहुंच गए हैं, चांदी में गिरावट बनी हुई है

सोने के दाम में उछाल, 51 हजार के करीब पहुंचा, चांदी में गिरावट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भले ही विदेशी बाजारों में सोने के दाम (Gold Price Today) फ्लैट देखने को मिल रहे हों, लेकिन भारतीय वायदा बाजार में सोने की कीमत में मामूली तेजी देखने को मिल रही है और दाम 51 हजार के करीब पहुंच गए हैं. दूसरी ओर चांदी की कीमत (Silver Price Today) में गिरावट देखने को मिल रही है. विदेशी बाजारों में भी यही हाल है. आपको बता दें कि पिछले सप्ताह सोना और चांदी के दाम में अच्छी तेजी देखने को मिल रही थी. विदेशी बाजारों में सोना 1700 डॉलर प्रति ओंस के करीब पहुंच गया था जबकि चांदी के दाम 21 डॉलर के करीब पहुंच ग थे. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मौजूदा समय में सोना और चांदी के दाम कितने हो गए है. 

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी 
पहले बात विदेशी बाजारों की करें तो कॉमेक्स मार्केट में सोना वायदा 0.20 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,676.40 फ्लैट कारोबार कर रहा है. जबकि सोना ​हाजिर में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है और करीब 10 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,672.09 डॉलर प्रति ओंस पर आ गए हैं. चांदी वायदा के दाम में 0.72 फीसदी की गिरावट आई है और दाम 20.64 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. वहीं चांदी हाजिर के दाम 1.44 फीसदी की गिरावट के साथ 20.56 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. 

भारत में सोने के दाम में मामूली उछाल 
भारतीय वायदा बाजार में सोने के दाम में मामूली तेजी देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर सोना 72 रुपये की तेजी के साथ दाम 50,938 रुपये पर कारोबार कर रहा है. जबकि कारोबारी सत्र के दौरान सोना 51 हजार के करीब 50,990 रुपये पर भी गया था. वैसे आज सोना 50,862 रुपये पर ओपन हुआ था और शुक्रवार को सोना 50,866 रुपये पर बंद हुआ था. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में सोने के दाम में औश्र इजाफा देखने को मिल सकता है. 

Bank Holiday This Week: इस सप्ताह चार दिन बंद रहेंगे बैंक, इन शहरों में लगातार तीन दिन रहेगी छुट्टी 

चांदी की कीमत में गिरावट
भारतीय वायदा बाजार में चांदी की कीमत में अच्छी गिरावट देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सुबह 10 बजे चांदी 236 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 60,302 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है. जबकि कारोबारी सत्र के दौरान चांदी 60,066 रुपये के साथ दिन के निचले स्तर पर भी गई थी. वैसे आज चांदी 60,244 रुपये पर ओपन हुई थी और शुक्रवार को चांदी के दाम 60,538 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement