Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Silver Price Today : यूएस फेड मीटिंग से पहले जान लीजिये सोना और चांदी के दाम 

Gold Silver Price Latest Update : फेड मीटिंग से पहले सोने के दाम फ्लैट देखने को मिल रहे हैं, वहीं चांदी की कीमत में उछाल देखने को मिल रहा है. 

Gold Silver Price Today : यूएस फेड मीटिंग से पहले जान लीजिये सोना और चांदी के दाम 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः यूएस फेड मीटिंग (US Fe Meeting) की फाइडिंग्स आने से पहले सोने के दाम (Gold Price Today) में फ्लैट कारोबार करता हुआ दिखाई दे रहा है. न्यूयॉर्क के कॉमेक्स मार्केट में सोना 1670 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर भारत के वायदा बाजार में सोने के दाम 49,200 रुपये से नीचे कारोबार कर रहे हैं. जानकारों का कहना है कि अगर फेड 75 बेसिस प्वाइंट का इजाफा करता है तो सोने के दाम में 10 से 15 डॉलर की गिरावट देखने को मिल सकती है. इसका मततब है कि भारत में सोने के दाम 49 हजार रुपये से नीचे आ सकते हैं. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मौजूदा समय में सोना और चांदी के दाम कितने चल रहे हैं. 

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी के दाम 
पहले बात विदेशी बाजार की करें तो सोना और चांदी के दाम फ्लैट कारोबार कर रहे हैं. पहले बात सोने की करें तो कॉमेक्स पर वायदा सोना 1,671.90 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं सोना हाजिर 1,663.99 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर चांदी वायदा 0.66 फीसदी की तेजी के साथ 19.31 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. चांदी हाजिर 19.28 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. 

भारत में सोना वायदा फ्लैट 
आज भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना वायदा सुबह 9 बजकर 36 मिनट पर 49,177 रुपये प्रति दस ग्राम के साथ फ्लैट कारोबार कर रहा है. वैसे आज सुबह सोना 49,189 रुपये पर ओपन हुआ है. कारोबारी सत्र के दौरान सोना 49,197 रुपये के साथ दिन के हाई पर भी पहुंचा. वैसे एक दिन पहले सोना 49,175 रुपये पर बंद हुआ था. आपको बता दें मार्च से सोना करीब 5 हजार रुपये सस्ता हो चुका है. 

वायदा बाजार में चांदी में तेजी 
वहीं दूसरी ओर चांदी की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है. भारतीय वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी सुबह 9 बजकर 44 मिलनट में 170 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी के साथ 56,513 रुपये प्रति पर कारोबार कर रही है. वैसे आज चांदी 56,625 रुपये के साथ दिन के हाई पर भी पहुंची. आज चांदी 56,578 रुपये प्रति किलोग्राम पर ओपन हुई थी और एक दिन पहले चांदी 56,343 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. 

Petrol Diesel Price September 21, 2022: 30 फीसदी से ज्यादा सस्ता हो चुका है कच्चा तेल, जानें पेट्रोल और डीजल के दाम 

फेड के फैसले तय करेंगे दाम 
आईआईएफएल के वाइस प्रेसीडेंट अनुज गुप्ता के अनुसार फेड के फैसले के बाद ही सोना और चांदी की कीमत के बारे में कुछ कहा जा सकता है. अगर फेड 75 बेसिस प्वाइंट का इजाफा करता तो सोना 10 से 15 डॉलर की गिरावट देखने को मिल सकती है. वहीं अगर 50 बेसिस प्वाइंट कम करता है तो सोना 1700 डॉलर प्रति ओंस पर जा सकता है. वहीं फेड कमेटी आने वाले महीनों के लिए क्या कहती है उस पर भी कई बातें डिपेंड करेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement