Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Silver Price Today : सोना खरीदने से पहले जान लें आज के दाम, चांदी में भी गिरावट 

Gold Silver Price Latest Update : गुरुवार को सोना और चांदी के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है. वैसे साना 50 हजार रुपये से उपर बना हुआ है. 

Gold Silver Price Today : सोना खरीदने से पहले जान लें आज के दाम, चांदी में भी गिरावट 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारतीय वायदा बाजार में सोना और चांदी के दाम (Gold And Silver Price)  में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है. वैसे सोने की कीमत (Gold Price Today) अभी भी 50 हजार से ऊपर बनी हुई है. वहीं दूसरी ओर अमेरिकी बाजारों में सोना सस्ता हुआ है. गोल्ड स्पॉट के दाम 1650 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं चांदी की कीमत (Silver Price Today) करीब 19 डॉलर प्रति ओंस के करीब कारोबार कर रही है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में सोना और चांदी की कीमत थोड़ी तेजी देखने को मिल सकती है. जिसका असर भारतीय बाजारों में देखने को मिल सकता है. आइए आपको भी बताते हैं कि मौजूदा समय में सोना और चांदी कितने रुपये पर कारोबार कर रहा है. 

विदेशी बाजारों में सोना और चांदी हुआ सस्ता 
पहले विदेशी बाजारों की बात करें तो न्यूयॉर्क के कॉमेक्स पर वायदा सोना 8 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,662 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. जबकि गोल्ड स्पॉट के दाम 6.37 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,653.85 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर चांदी वायदा 0.64 फीसदी की गिरावट के साथ 18.76 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. वहीं दूसरी ओर सिल्वर स्पॉट के दाम 0.62 फीसदी की गिरावट के साथ 18.78 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. 

UPI बनाम UPI Lite: क्या है अंतर? कितनी है ट्रांजेक्शन लिमिट, पढ़ें डिटेल 

भारत के वायदा बाजार में सोना सस्ता 
भारत के वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना सस्ता दिखाई दे रहा है. आंकड़ों के अनुसार एक्सचेंज पर सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर सोना 73 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 50,112 रुपये पर कारोबार कर रहा है. आज सोना 50,062 रुपये पर ओपन हुआ. कारोबारी सत्र के दौरान सोना 50,012 रुपये तक निचले स्तर पर चला गया. वैसे एक दिन पहले सोना 50,185 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

UIDAI Alert: आधार का यूज करते समय इन बातों का रखें ध्यान

भारत के वायदा बाजार में चांदी हुई सस्ती 
वहीं दूसरी ओर वायदा बाजार में चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी 150 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 56,378 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है. कारोबारी सत्र के दौरान चांदी 56,037 रुपये तक भी चला गया. वैसे आज चांदी 56,037 रुपये पर ही ओपन हुई थी. वैसे एक दिन पहले चांदी 56,528 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement