Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindenburg Research: कौन हैं अमृता आहूजा? हिंडनबर्ग ने जारी की चौंकाने वाली रिपोर्ट

Hindenburg Report: भारतीय मूल की ब्लॉक इंक की CFO अमृता आहूजा पर हिंडनबर्ग ने अपनी रिपोर्ट जारी कर दी है.

Latest News
Hindenburg Research: कौन हैं अमृता आहूजा? हिंडनबर्ग ने जारी की चौंकाने वाली रिपोर्ट

Hindenburg Report on Amrita Ahuja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अडानी ग्रुप (Adani Group) के मालिक गौतम अडानी (Gautam Adani) के बाद बी हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट (Hindenburg Research Report) ने ब्लॉक इंक (Block Inc) के भारतीय मूल के मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) अमृता आहूजा (Amrita Ahuja) पर अपनी रिसर्च रिपोर्ट जारी की है. गुरुवार को, हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) ने ब्लॉक इंक के लिए ट्रेडिंग डेटा जारी किया, जिसे पहले स्क्वायर इंक (Square Inc) कहा जाता था. इसमें दावा किया गया है कि वित्तीय स्टार्ट-अप (Financial Start-Up), जिसका नेतृत्व ट्विटर (Twitter) के सह-संस्थापक जैक डोरसी (Jack Dorsey) ने किया है. ब्लॉक इंक ने अपने ग्राहकों की संख्या को गलत बताया है और प्रति ग्राहक अधिग्रहण की लागत का मूल्यांकन किया.

हिंडनबर्ग इन्वेस्टिगेशन (Hindenburg Investigation) के मुताबिक ब्लॉक इंक की अमृता आहूजा (Block Inc.'s Amrita Ahuja), कंपनी की वित्तीय अधिकारी ने कथित तौर पर लाखों डॉलर के स्टॉक को डंप कर दिया है.

अमृता आहूजा की शिक्षा

1999 से 2000 तक, अमृता आहूजा इकोनॉमिक्स में एक सामान्य पाठ्यक्रम का अध्ययन करने के लिए लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस (London School of Economics and Political Science) गईं और 1997 से 2002 तक उन्होंने ड्यूक विश्वविद्यालय (Duke University) से अर्थशास्त्र में एबी की डिग्री हासिल की. बाद में 2007 में, उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल (Harvard Business School) से मास्टर डिग्री प्राप्त की.

अमृता आहूजा की क्वालिफिकेशन

ब्लॉक इंक में अमृता आहूजा प्रभारी वित्तीय अधिकारी हैं. जनवरी 2019 से, वह मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं. इससे पहले, उन्होंने एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड इंक (Activision Blizzard Inc), न्यूज़ कॉर्प (News Corp) के पूर्व फॉक्स डिवीजन और वॉल्ट डिज़नी कंपनी (Walt Disney) के लिए पहल और वित्त के क्षेत्रों में काम किया. फॉक्स के लिए काम करते हुए, अमृता ने हुलु स्ट्रीमिंग सेवा (Hulu Streaming Service) शुरू करने में मदद की.

उन्होंने "कैंडी क्रश" (Candy Crush) और "वर्ल्ड ऑफ विक्टरन" (World of Warcraft) के पीछे कंपनी एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड (Activision Blizzard) में गेमिंग इंडस्ट्री का निरीक्षण किया.

अमृता आहूजा की कुल संपत्ति और वेतन

विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में अमृता आहूजा की कुल संपत्ति 9 मिलियन डॉलर से 45.9 मिलियन डॉलर के बीच आंकी गई है. हालांकि इन अनुमानों की पुष्टि नहीं हुई है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अमृता आहूजा ने ब्लॉक इंक में मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में सालाना 10 मिलियन डॉलर से 13 मिलियन डॉलर कमाए हैं.

यह भी पढ़ें:  Vande Bharat Express Train: नॉर्थ ईस्ट की यात्रा के लिए 14 अप्रैल को शुरू होगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement