Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अगर Elon Musk बने ट्विटर के बॉस तो 5,600 से ज्यादा की चली जाएगी नौकरी 

Elon Musk ने मीडिया कंपनी के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग 75 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से हटाने की योजना बनाई है.

अगर Elon Musk बने ट्विटर के बॉस तो 5,600 से ज्यादा की चली जाएगी नौकरी 

Twitter के CEO पद से एलन मस्क देंगे इस्तीफा. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के सबसे अमीर अरबपति Elon Musk अगर Twitter Inc बॉस बनते हैं तो 5600 से ज्यादा कर्मचारियों की नौकरी चली जाएगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क ने अपने संभावित निवेशकों को जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी के 7,500 कर्मचारियों में से लगभग 75 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से हटाने की योजना बनाई है. आपको बता दें कि एलन मस्क को इसी महीने में डील को फाइनल करना है, वर्ना उन पर अनुबंध तोड़ने का मुकदमा चलाया जाएगा.

करीब 80 करोड़ डॉलर की कटौती करने की योजना
रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती की उम्मीद है, चाहे कंपनी का मालिक कोई भी हो. रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर के मौजूदा प्रबंधन ने अगले साल के अंत तक कंपनी के पेरोल में करीब 80 करोड़ डॉलर की कटौती करने की योजना बनाई है. सोशल मीडिया कंपनी के ह्यूमन रिसोर्सेज के कर्मचारियों ने कर्मचारियों से कहा है कि वे बड़े पैमाने पर छंटनी की योजना नहीं बना रहे थे, लेकिन दस्तावेजों ने कर्मचारियों को बाहर निकालने और बुनियादी ढांचे की लागत में कटौती करने की व्यापक योजनाएं दिखाईं. 

Dhanteras 2022 से पहले सोना 50 हजार रुपये नीचे, जानिए कितने हो गए हैं दाम 

मई से डील से हो गए थे दूर
ट्विटर ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया. मस्क ने मई में ट्विटर को खरीदने के लिए डील से दूर जाने की कोशिश की थी, कंपनी पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बॉट और स्पैम अकाउंट की संख्या को कम करने का आरोप लगाया, जिसने दोनों पक्षों के बीच मुकदमों की एक श्रृंखला शुरू की. इस महीने की शुरुआत में मस्क ने अपना रुख पलट दिया और कहा कि वह मूल शर्तों पर सौदे को आगे बढ़ाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement