Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

6 महीने से सहनसीमा के पार महंगाई, सरकार का दावा- दुनिया की सबसे तेज इकोनॉमी बनेगा भारत 

मुद्रास्फीति लगातार छह महीने से 6 प्रतिशत के टॉलरेंस लेवल से ऊपर बनी हुई है. विकास धीमा होने की कोई संभावना नहीं है और भारत इस साल व अगले साल सबसे तेजी से बढ़ती इकोनॉमी बना रहेगा.

6 महीने से सहनसीमा के पार महंगाई, सरकार का दावा- दुनिया की सबसे तेज इकोनॉमी बनेगा भारत 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सरकार के एक शीर्ष सूत्र ने गुरुवार को कहा कि बढ़ती महंगाई (Inflation) के बावजूद इस साल भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती इकोनॉमी होगी, जबकि महंगाई कंफर्ट जोन से ऊपर बनी हुई है, अर्थव्यवस्था सुधार की ओर है, सर्विसेज की मांग और हाई इंडस्ट्रीयल आउटपुट से सपोर्ट मिल रहा है. सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सरकार महंगाई को कम करने के लिए लगातार कदम उठा रही है और आरबीआई (RBI) के साथ बातचीत कर रही है.

मुद्रास्फीति लगातार छह महीनों के लिए 6 प्रतिशत के टॉलरेंस लेवल से ऊपर बनी हुई है. विकास धीमा होने की कोई संभावना नहीं है और भारत इस साल और अगले साल सबसे तेजी से बढ़ती इकोनॉमी (India Fastest Growing Economy) होगी.  व्यापार घाटा बढ़ने पर सूत्र ने कहा कि चालू खाता घाटा (सीएडी) आगे भी स्थिर रहना चाहिए.

मेटल सेक्टर में की एंट्री कर बिड़ला और वेदांता ग्रुप को सीधी टक्कर देने की तैयारी में गौतम अडानी

सूत्र ने कहा कि सरकार लगातार उधारी लागत की निगरानी कर रही है. क्रिप्टोकरेंसी के बारे में, सूत्र ने कहा कि सावधानी जरूरी है और हाल ही में वज़ीरएक्स एपिसोड ने क्रिप्टो ट्रांजेक्शन के कई ब्लैक स्पॉट को उजागर किया है. जीएसटी पर सूत्र ने कहा कि राज्यों के मंत्रियों का एक समूह कैसीनो पर टैक्स लगाने पर अपनी रिपोर्ट फाइनेंस मिनिस्टर को सौंप सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement