Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jobs News: 2024 में होगी नौकरियों की बंपर बरसात, जॉब मार्केट से मिल रहे हैं अच्छे संकेत 

Jobs Alert News: नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए साल 2024 काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग नौकरी बदलने या नई नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए अच्छी खबर है कि जॉब मार्केट में सुधार के संकेत दिखने लगे हैं. 

Latest News
Jobs News: 2024 में होगी नौकरियों की बंपर बरसात, जॉब मार्केट से मिल रहे हैं अच्छे संकेत 

Jobs Hiring In 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नए साल की शुरुआत में ही नौकरी की तलाश में रहने वाले लोगों के लिए गुड न्यूज आई है. 2024 में जॉब मार्केट में हायरिंग को लेकर सुधार के संकेत मिल रहे हैं और एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस साल जॉब सर्च करने वालों को कई बेहतर मौके मिलेंगे. दिसंबर 2023 में हायरिंग में 2 फीसदी का उछाल देखने को मिला है जिसके बाद ये संभावना जताई जा रही है कि 2024 में हायरिंग में और बढ़ोतरी दिखेगी. मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस साल जॉब मार्केट में 8.3 फीसदी तक की ग्रोथ देखने को मिल सकती है. फाउंडइट एनुअल ट्रेंड्स रिपोर्ट के मुताबिक 2024 में नौकरियों में 8.3 फीसदी तक का उछाल देखने को मिल सकता है. 

जॉब सर्च करने वालों के लिए 2024 की शुरुआत ही खुशखबरी लेकर आया है. फाउंडइट एनुअल ट्रेंड्स का मानना है कि नौकरी के लिहाज से सबसे ज्यादा वेकेंसी बैंगलुरु में देखने को मिलेगी. भारत के आईटी हब में नौकरी तलाश रहे या बदलने की इच्छा रखने वालों के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है. मैन्युफैक्चरिंग, बीएफएसई, ऑटोमोटिव, रिटेल और ट्रैवल टूरिज्म सेक्टर में सबसे ज्यादा हायरिंग देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी मामा फिर भी लाइम लाइट से रहते हैं दूर, कौन हैं विक्रम सालगांवकर

2023 की तुलना में बेहतर रहेगा यह साल 
फाउंडइट इनसाइड ट्रैकर (फिट) से मिले आंकड़ों के मुताबिक, नौकरियों के लिहाज से साल 2023 बेहतर साल नहीं रहा है. 2022 की तुलना में हायरिंग एक्टिविटी पिछले साल 5 फीसदी तक कम रही थी जिसकी वजह से नौकरी छोड़ने और नई नौकरी मिलने की स्थिति स्थिर हो गई थी. हालांकि, दिसंबर में हायरिंग इंडेक्स में 2 फीसदी का सुधार देखने को मिला जो कि अच्छा संकेत है. साल 2024 इस लिहाज से अच्छा साल रहने वाला है क्योंकि इस साल नौकरियों में 8.3 फीसदी तक की ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

इन क्षेत्रों में नौकरियों में वृद्धि देखने को मिलेगी
रिपोर्ट के मुताबिक मैरीटाइम और शिपिंग इंडस्ट्री में 28 फीसदी हायरिंग में बढ़ोतरी देखी गई है. रिटेल, ट्रैवल और टूरिज्म जैसे क्षेत्रों में भी 25 फीसदी की वृद्धि देखी गई है, जबकि एडवरटाइजिंग, मार्केट रिसर्ट और पब्लिक रिलेशन सेक्टर में 18 फीसदी का उछाल देखा गया. इस साल भी मैन्युफैक्चरिंग, ट्रैवल टूरिज्म जैसे क्षेत्रों में नौकरी में वृद्धि देखने क मिलेगी. कुल मिलाकर नए साल की शुरुआत में ही ज़ब सर्च करने वालों के लिए अच्छी खबर आई है.

यह भी पढ़ें: CBI नहीं SEBI करेगी हिंडनबर्ग केस की जांच, गौतम अडानी को 'सुप्रीम' राहत  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement