Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karwa Chauth 2022: ये पांच शानदार गिफ्ट देकर अपनी पत्नी को कर सकते हैं फाइनेंशियली सिक्योर

इस Karwa Chauth 2022 में, क्यों न अपनी पत्नी को सुरक्षा दी जाए जो भविष्य में न केवल वित्तीय संपत्ति साबित हो, बल्कि कई गुना बढऩे की क्षमता भी रखती हो?

Karwa Chauth 2022: ये पांच शानदार गिफ्ट देकर अपनी पत्नी को कर सकते हैं फाइनेंशियली सिक्योर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Karwa Chauth 2022 भारत का अहत त्योहार है, जिसमें पत्नियां अपने पतियों की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत रखती हैं. यह पति-पत्नी के बीच के बंधन का प्रतीक है. इस Karwa Chauth 2022, में पति अपनी पत्नियों के लिए कुछ शानदार फाइनेंशियल गिफ्ट के बारे में के बारे में सोच सकते हैं जो न केवल लॉन्ग टर्म सुरक्षा प्रदान करते हैं, बल्कि भविष्य में संपत्ति को मल्टीपल करने में मदद करते हैं. कुछ निवेश योजनाएं बहुत कम निवेश राशि के साथ शुरू की जा सकती हैं, जबकि कुछ करों में छूट भी सुनिश्चित करती हैं. यहां पांच शानदार वित्तीय उपहार हैं जो आप अपनी पत्नी को इस करवा चौथ 2022 पर दे सकते हैं. 

1) सिस्टमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान 
सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) को सुरक्षित निवेश विकल्प माना जाता है. स्ढ्ढक्क के लिए बड़ी प्रतिबद्धता की भी आवश्यकता नहीं होती है. आप कम से कम 500 रुपये प्रति माह की राशि से एसआईपी शुरू कर सकते हैं. जानकार इसे कम से कम 3 साल तक करने के लिए कह सकते हैं. वैसे इस प्लान को 10 से 12 साल तक करेंगे को लंबी अवधि में अच्छा रिटर्न मिलने के चांस रहते हैं. 

2) पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम 
पोस्ट ऑफिस की मंथली इनकम स्कीम जिसे एमआईएस भी कहा जाता है, आपकी पत्नी के लिए एक बेहतर गिफ्ट हो सकता है, ताकि उसे अपनी जरूरतों के लिए नियमित मासिक आय प्राप्त हो.

3) हेल्थ इंश्योरेंस 
इमरजेंसी के समय में जब हम एक पर्याप्त कवर के साथ एक हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में रहते हैं, तो किसी भी अप्रिय घटना के दौरान हॉस्पिटल में एडमिट के बाद होने वाले खर्चों से आपको काफी राहत मिलती है, साथ ही आप अपनी पत्नी का बेहतर इलाज करा सकते हैं. यह आपके परिवार को बढ़ते चिकित्सा खर्चों को पूरा करने में भी मदद करता है. 

Gold And Silver Price: दिल्ली, न्यूयॉर्क, लंदन से लेकर यूरोप तक सोना-चांदी फ्लैट, देखें लेटेस्ट प्राइस 

4) इक्विटी लिंक्ड सेविंग्स स्कीम (ईएलएसएस)
चूंकि इक्विटी लिंक्ड सेविंग्स स्कीम (ईएलएसएस) को 500 रुपये से कम के निवेश से शुरू किया जा सकता है, इसलिए यह आपके लिए ज्यादा बोझ नहीं होगा. एक ईएलएसएस आयकर अधिनियम की धारा 80 सी के तहत कर छूट भी प्रदान करता है

5) सोना, किसी भी फॉर्म में 
सोना शुभ और सुरक्षित निवेश दोनों माना जाता है. आप उसके लिए किसी भी रूप में सोना खरीद सकते हैं.  ईटीएफ या फिजिकल गोल्ड या गोल्ड ज्वैलरी या बॉन्ड हो सकता है-विकल्प असंख्य हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement