Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं अरबपति Nusli Wadia और Celina Wadia जिनकी 60 हजार करोड़ की है संपत्ति, जिन्ना से क्या है रिश्ता?

Go First अरबपति नुस्ली वाडिया की कंपनी है जो कि 2 मई को दिवालिया हो चुकी है. आइए जानते हैं अरबपति नुस्ली वाडिया की पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना से क्या रिश्ता है?

Latest News
कौन हैं अरबपति Nusli Wadia और Celina Wadia जिनकी 60 हजार करोड़ की है संपत्ति, जिन्ना से क्या है रिश्ता?

Celina Wadia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 2 मई को अरबपति नुस्ली वाडिया (Nusli Wadia) की कंपनी गो फर्स्ट (Go First) ने दिवालिया होने की अर्जी दाखिल की है. कंपनी की स्थापना वाडिया के बेटे जहांगीर (जेह) वाडिया ने 2005 में की थी. कंपनी ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल के साथ एक बड़ा दस्तावेज दायर किया है. जेह ने सेलिना वाडिया से शादी की है. आइए जानते हैं कौन हैं जेह वाडिया? कौन हैं सेलिना वाडिया?

जेह वाडिया (Jeh Wadia) नुस्ली वाडिया और पूर्व एयर होस्टेस मौरीन वाडिया (Maureen Wadia) के बेटे हैं. उनके भाई का नाम नेस वाडिया है. जेह पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) के परपोते हैं. उनके पिता जिन्ना की बेटी दीना वाडिया (Dina Wadia) के बेटे हैं.

जहांगीर वाडिया ने लॉरेंस स्कूल, सनावर में पढ़ाई की और इंग्लैंड से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन किया.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली सेलिना (Celina) से शादी की है. जेह और सेलिना इंग्लैंड में मिले थे और इन्होने साल 2003 में शादी कर ली. सेलिना और जेह के दो बच्चे हैं. एक का नाम है जूनियर जहांगीर और एला. सेलिना एक फैशन डिजाइनर हैं, जो सी फेम (C Femme) नाम का ब्रांड चलाती हैं. वे मुंबई में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहते हैं. घर में सात बेडरूम, चार डाइनिंग रूम आदि हैं.

सेलिना मुंबई में सोशलाइट हैं. इनकी मुलाकात तब हुई जब सेलिना 19 साल की थीं. उसके पिता क्रोएशियाई हैं. उन्होंने अपना बचपन पर्थ और लंदन में बिताया.

जेह वाडिया गो फर्स्ट (Go First), बॉम्बे डाइंग (Bombay Dyeing) और बॉम्बे रियल्टी (Bombay Realty) के डायरेक्टर थे. वह ब्रिटानिया (Britannia) के बोर्ड में भी थे. भारी नुकसान के बाद उन्होंने पिछले साल गो फर्स्ट से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि दीना वाडिया की अपने पिता से अनबन हो गई थी. वह केवल दो बार पाकिस्तान गई - अपने पिता की मृत्यु पर और 2004 में. कुछ साल पहले उनका निधन हो गया. फिलहाल नुस्ली वाडिया की कुल संपत्ति करीब 60,000 करोड़ रुपये है.
2013 के एक साक्षात्कार में, उसने डीएनए को बताया कि भारत ने उसे आध्यात्मिक रूप से खुद को खोजने में मदद की है. अपने पति के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि वे दोनों निजी व्यक्ति थे और व्यवहार में बहुत संवेदनशील थे.

उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताना बहुत पसंद है. "आप कह सकते हैं कि वह मेरा पुरुष वर्शन है और मैं उसका लड़की वर्शन हूं." वह जेह को काफी इंस्पिरेशनल पाती है क्योंकि वह बहुत मेहनती हैं.

यह भी पढ़ें:  TVS ग्रुप की 7,713 करोड़ की कंपनी चलाती है ये महिला, नेट वर्थ जान उड़ जाएंगे होश

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement