Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Milk Price Hike: मदर डेयरी ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, जानिए नई दरें

मदर डेयरी ने कीमतों में बढ़ोतरी के लिए डेयरी किसानों को जिम्मेदार ठहराया है. कंपनी का कहना है कि कच्चे दूध की खरीद महंगी हुई है.

Milk Price Hike: मदर डेयरी ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, जानिए नई दरें

मदर डेयरी ने फिर बढ़ा दिए हैं दूध के दाम. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में फुल क्रीम दूध (Full Cream Milk) का दाम 1 रुपये प्रति लीटर और टोकन वाले दूध का दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया है. नई दरें सोमवार से लागू होंगी. 

मदर डेयरी ने कहा कि लागत बढ़ने के चलते दूध के दाम बढ़ाए हैं. दिल्ली-NCR में प्रतिदिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की सप्लाई करने वाली मदर डेयरी ने इस साल दूध की कीमतों में चौथी बार बढ़ोतरी की है. 

Jeevan Pramaan: पेंशनभोगी करना चाहते हैं डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट का स्टेटस चेक, अपनाएं ये तरीका

फुल क्रीम मिल्क के नहीं बढ़े दाम

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के दाम 1 रुपये बढ़ाकर 64 रुपये प्रति लीटर कर दिए हैं. हालांकि, आधा लीटर के पैक में बिकने वाले फुल क्रीम दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Tata अपने 4 एयरलाइन्स का करेगी मर्जर, Vistara ब्रांड के लिए है ये योजना

टोकन वाले दूध की कीमत सोमवार से 50 रुपये प्रति लीटर होगी. अभी यह 48 रुपये प्रति लीटर की दर से बिकता है. दूध की कीमतों में बढ़ोतरी घरेलू बजट को प्रभावित करेगी, क्योंकि इस वक्त खाद्य मुद्रास्फीति पहले ही काफी अधिक है. 

महंगाई के पीछे क्या है मदर डेयरी की सफाई?

मदर डेयरी ने कीमतों में बढ़ोतरी के लिए डेयरी किसानों से कच्चे दूध की खरीद लागत में बढ़ोतरी को जिम्मेदार ठहराया. मदर डेयरी के पति ने कहा कि इस साल डेयरी उद्योग में दूध की मांग और आपूर्ति में भारी अंतर देखा जा रहा है.

Fixed Deposit Interest Rates Hike: ये बैंक वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर दे रहा 9% तक ब्याज दर, जानें यहां

मदर डेयरी ने कहा कि कच्चे दूध की उपलब्धता चारे की बढ़ती लागत और अनियमित मानसून की वजह से प्रभावित हुई है. मदर डेयरी ने कहा कि इसके अलावा पाश्चराइज्ड मिल्क की मांग काफी बढ़ गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement