Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PNB FD Rate Hike: सीनियर सिटीजंस से लेकर सामान्य निवेशकों की बढ़ेगी कमाई, जानें कैसे 

PNB FD Rate Hike: वेबसाइट के अनुसार नई ब्याज दरें 20 जुलाई 2022 से प्रभावी हैं. बढ़ी हुई ब्याज दरें न्यू एफडी और मौजूदा एफडी अकाउंट के रिनुअल पर लागू होंगी. हाल ही में कई बैंकों ने अपने एफडी रेट में इजाफा किया है.

PNB FD Rate Hike: सीनियर सिटीजंस से लेकर सामान्य निवेशकों की बढ़ेगी कमाई, जानें कैसे 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब नेशनल बैंक (PNB FD Rate Hike) ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी की ब्याज दरों में वृद्धि की है. बैंक ने चुनिंदा अवधियों पर मैच्योरिटी के लिए एफडी ब्याज दरों में 15 आधार अंकों (बीपीएस) का इजाफा किया है. वेबसाइट के अनुसार नई ब्याज दरें 20 जुलाई 2022 से प्रभावी हैं. बढ़ी हुई ब्याज दरें न्यू एफडी और मौजूदा एफडी अकाउंट के रिनुअल पर लागू होंगी. हाल ही में कई बैंकों ने अपने एफडी रेट में इजाफा (FD Rate Hike) किया है. वास्तव में अप्रैल और मई के महीने में आरबीआई ने रेपो रेट (RBI Repo Rate) में कुल 90 आधार अंकों का इजाफा किया था. जिसके बाद बैंक लगातार एफडी रेट में इजाफा कर रहे हैं. आइए आपको भी बताजे हैं कि आखिर देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक ने एफडी रेट में कितना इजाफा किया है.  

पीएनबी एफडी रेट्स 
पीएनबी ने एक साल से ऊपर और 2 साल तक की एफडी पर ब्याज दर 15 बेसिस प्वाइंट बढ़ाकर 5.45 फीसदी कर दी है. तीन साल से अधिक और पांच साल तक की अवधि वाली जमाओं पर बैंक अब 15 आधार अंकों की वृद्धि के साथ 5.75 प्रतिशत की ब्याज दर देगा. 1111 दिनों के कार्यकाल के लिए इसने ब्याज दर को 5.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 5.75 प्रतिशत कर दिया है. अन्य अवधियों के लिए ब्याज दरें अपरिवर्तित रहती हैं.

PNB FD Rates

सीनियर सिटीजंस एफडी रेट्स 
बैंक की वेबसाइट के अनुसार, सीनियर सिटीजंस को 2 करोड़ रुपये से कम की सभी घरेलू जमा मैच्योरिटी के लिए लागू कार्ड दरों पर अतिरिक्त 50 आधार अंक प्राप्त होंगे. सीनियर सिटीजंस जो वर्तमान कर्मचारी या पूर्व कर्मचारी भी हैं, लागू कार्ड दर से अधिक 150 बीपीएस की ब्याज दर के लिए पात्र हैं. इससे पहले, बैंक ने 4 जुलाई, 2022 से विभिन्न अवधियों पर एफडी ब्याज दरों को संशोधित किया था. इसने तीन साल तक की मैच्योरिटी के लिए एफडी पर ब्याज दर में 10 से 20 आधार अंकों की वृद्धि की थी.

यह भी पढ़ें:- What is Windfall Tax: सरकार और कंपनियों की कमाई पर कैसे पड़ता है असर?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement