Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI Home Loan: Processing Fees में दी 100 फीसदी तक की छूट, लेकिन... 

SBI Home Loan: होम और होम रिलेटिड लोन (टेकओवर के अलावा) के लिए, बैंक ने बेसिक प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी की छूट दी है. होम लोन टेकओवर और इससे जुड़े टॉप अप के लिए बैंक ने बेसिक प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट दी है. 

SBI Home Loan: Processing Fees में दी 100 फीसदी तक की छूट, लेकिन... 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने होम लोन प्रोसेसिंग फीस (Home Loan Processing Fees) पर 50-100 फीसदी छूट की घोषणा की है. यह ऑफर 1 अगस्त 2022 से 30 सितंबर 2022 तक वैध रहेगा. वेबसाइट के मुताबिक, होम और होम रिलेटिड लोन (टेकओवर के अलावा) के लिए, बैंक ने बेसिक प्रोसेसिंग फीस (SBI Home Loan Processing Fees) में 50 फीसदी की छूट दी है. होम लोन टेकओवर और इससे जुड़े टॉप अप के लिए बैंक ने बेसिक प्रोसेसिंग फीस (Basic Processing Fees) में 100 फीसदी की छूट दी है. 

एडवोकेट और वैल्यूअर फीस- एक्चुअल एक्सपेंसिस में कोई बदलाव नहीं है, जिसे ग्राहक से एकत्र किया जाएगा और अलग से वसूल किया जाएगा. अपनी वेबसाइट पर एसबीआई कार्ड रेट्स पेज के अनुसार इसकी बेसिक प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट का 0.35 फीसदी प्लस लागू जीएसटी, न्यूनतम 2,000 रुपये से अधिक लागू जीएसटी और अधिकतम 10,000 रुपये से अधिक लागू जीएसटी है.

'Credit Score' से जुड़ी आपकी शिकायतों को सुलझाएगा RBI, जानें कैसे 

होम लोन से जुड़े दूसरे चार्ज 
होम लोन लेने पर दूसरी फीस और चार्ज लागू होते हैं. ये फीस लेंडर्स के बीच भिन्न होंगे. इसके अतिरिक्त, कुछ लेंडर्स अलग से शुल्क ले सकते हैं जबकि अन्य अलग-अलग उधारदाताओं से एक साथ शुल्क ले सकते हैं. जबकि कुछ शुल्क होम लोन अमउंट के एक निश्चित प्रतिशत के रूप में बंधे हैं, अन्य नहीं हैं. अन्य शुल्कों में लॉग इन शुल्क, टेक्नीकल असेसमेंट चार्ज, कानूनी शुल्क, फ्रैंकिंग शुल्क, प्री-ईएमआई शुल्क, वैधानिक या नियामक शुल्क, रीअसेसमेंट चार्ज, बीमा प्रीमियम, नोटरी शुल्क और न्यायनिर्णयन शुल्क शामिल हैं.

RBI MPC: इन 15 प्वाइंट्स में समझें आरबीआई गवर्नर के  ऐलान 

एसबीआई होम लोन ब्याज दरें
एसबीआई बाहरी बेंचमार्क लिंक्ड लेंडिंग रेटरू 15 जून, 2022 से प्रभावी, एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार, बैंक का ईबीएलआर 7.55 फीसदी सीआरपी है. आरएलएलआर 7.15 फीसदी ़सीआरपी है. हालांकि, क्रेडिट स्कोर के आधार पर जोखिम प्रीमियम लिया जाएगा. 

एसबीआई मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड-बेस्ड लेंडिंग रेट्स: एसबीआई ने फंड बेस्ड लेंडिंग रेट्स (एमसीएलआर) की मार्जिनल कॉस्ट को 15 जुलाई, 2022 से 0.10 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement