Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adani Group के शेयरों में आई तेजी, फिर पहुंचे टॉप 20 अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी

Gautam Adani के शेयरों में 24 जनवरी से लेकर 3 फरवरी तक तेजी के साथ गिरावट दर्ज की गई है. फिलहाल गौतम अडानी टॉप 20 अमीरों की लिस्ट में आ गए हैं.

Latest News
Adani Group के शेयरों में आई तेजी, फिर पहुंचे टॉप 20 अरबपतियों की लिस्ट में गौतम अडानी

Adani Group

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गौतम अडानी (Gautam Adani) के कंपनियों के शेयर में पिछले दो दिनों से तेजी देखने को मिल रही है. इसके साथ ही गौतम अडानी दोबारा टॉप 20 अरबपतियों की लिस्ट में पहुंच गए हैं. बता दें कि हिंडनबर्ग की जारी रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के चुनिंदा शेयर रिकवर हो रहे हैं. इस वक्त गौतम अडानी की कुल संपत्ति 61.40 बिलियन डॉलर है. दरअसल फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की सूची में गौतम अडानी 17वें पायदान पर पहुंच गए हैं. अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) का शेयर आज 12.01 प्रतिशत बढ़कर 2019.50 रुपये पर पहुंच गया.

अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी

3 फरवरी, 2023 को अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) का शेयर 1,017.10 रुपये के 52-सप्ताह के सबसे निचले स्तर पर कारोबार कर रहा था. अब तक अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयर में लगभग 80 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. इसी तरह, अडानी पोर्ट्स (Adani Ports) और एसीसी (ACC) ने भी इस दौरान लगभग 40 प्रतिशत और 17 प्रतिशत की वृद्धि की है.

अभी कुछ हफ़्तों पहले गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति थे. लेकिन उनके शेयरों में अचानक से आए भूचाल ने उन्हें टॉप 20 अरबपतियों की लिस्ट से बाहर कर दिया था. बता दें कि अडानी ग्रुप के शेयर 24 जनवरी 2023 से लेकर 3 फरवरी 2023 के बीच 18 प्रतिशत से लेकर 58 प्रतिशत तक गिर चुके हैं.

मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति 

फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की उल संपत्ति 82.10 बिलियन डॉलर है. इसके साथ ही मुकेश अंबानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. वहीं शिव नादर 26 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ भारत के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. 

यह भी पढ़ें:  PM-KUSUM Yojana क्या है? किसानों को मिलेगी बड़ी राहत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement