Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sovereign Gold Bond: सस्ता और 100% शुद्ध सोना खरीदने का आज है आखिरी मौका, सरकार की इस स्कीम का तुरंत उठाएं फायदा

SGB Scheme: सरकार बॉन्ड के तहत निवेशकों को सोना खरीदने के लिए स्कीम निकालती है और आज इस स्कीम में निवेश करने का आखिरी दिन है.

Sovereign Gold Bond: सस्ता और 100% शुद्ध सोना खरीदने का आज है आखिरी मौका, सरकार की इस स्कीम का तुरंत उठाएं फायदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में निवेश करने के लिए सबसे सस्ता तरीका सोना ही माना जाता है. आज भी लोग इसमें ही निवेश करते हैं. सोने में निवेश के लिए अगर आप भी तैयार और औऱ सोना सस्ता होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए सरकारी बॉन्ड एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है. सरकार अपनी Sovereign Gold Bond स्कीम के तहत सोना सस्ता बेचती है और यह स्कीम 6 मार्च को शुरू हुई थी. आज इस स्कीम का आखिरी दिन है. अगर आप भी इसमें सस्ता और शुद्ध सोना खरीदना चाहते हैं तो तुरंत इस स्कीम का फायदा उठा लें. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजर्व बैंक की ओर से गोल्ड बॉन्ड के लिए इश्यू प्राइस 5,611 रुपये प्रति ग्राम तय किया गया है और आप बाजर के भाव से सस्ते में शुद्ध सोना खरीद सकते हैं. 

वित्त वर्ष का आखिरी मौका

दरअसल, सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम (Sovereign Gold Bond Scheme 2022-23 सीरीज की चौथी किस्त छह मार्च 2023 से शुरू हुई थी. अहम बात यह है कि यह आज 10 मार्च को शाम 5 बजे तक खत्म हो जाएगी. ऐसे में इस वित्तीय वर्ष में सस्ते में सोना खरीदने का जनता के पास यह आखिरी मौका है.

Income Tax Benefit: NSC में निवेश पर कैसे बचा सकते हैं टैक्स और पा सकते हैं बेहतर रिटर्न, यहां जानें पूरा तरीका

ऑनलाइन पेमेंट पर मिलेगी छूट

रिजर्व बैंक ने गोल्ड बॉन्ड के लिए भले ही इश्यू प्राइस 5,611 रुपये प्रति ग्राम रखा है, लेकिन आप चाहें तो इसे महज 5,561 रुपये प्रति ग्राम की दर से भी खरीद सकते हैं. इस खास छूट के लिए लोगों को सारा पेमेंट ऑनलाइन करना होगा. सरकार की ओर से ऑनलाइन पेमेंट पर 50 रुपये प्रति ग्राम डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. 

DigiLocker: अपने WhatsApp पर आधार कार्ड और पैन कार्ड को ऐसे करें एक्सेस, अपनाएं ये टिप्स

डिजिटल होता है यह गोल्ड

बता दें कि साल में बाहर निकलने का विकल्प उपलब्ध है. Sovereign Gold Bond Scheme सोने में इंन्वेस्टमेंट की एक सरकारी स्कीम है. इसमें फिजिकल रूप से सोने की खरीदने के बजाय डिजिटल गोल्ड खरीदने की सुविधा होती है. सरकार ने इस योजना की शुरुआत 2015 में की थी. यह निवेश का एक सुरक्षित और अच्छा साधन माना जाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement