Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Inflation: महंगाई के मोर्चे पर लड़ रही सरकार के सामने टमाटर बना चुनौती, कीमत 80 रुपये

टमाटर की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. टमाटर की बढ़ती कीमतें रसोई का बजट बढ़ा सकती हैं. महंगाई रोकने के सरकार के प्रयासों को भी झटका...

Inflation: महंगाई के मोर्चे पर लड़ रही सरकार के सामने टमाटर बना चुनौती, कीमत 80 रुपये

टमाटर की कीमतें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: महंगाई (Inflation) से सरकार चौतरफा परेशान है. मोदी सरकार इसे कंट्रोल करने की हर संभव कोशिश कर रही है. लेकिन, अब सरकार के सामने टमाटर (Tomato) एक नई चुनौती बनकर सामने खड़ा हो गया है.  

देश में सभी जरूरी चीजों की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. खाने-पीने की चीजें लगातार महंगी होती जा रही हैं. इसी क्रम में अब टमाटर की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 

टामाटर के दाम (Tomato Prices) में तेजी का आलम यह है कि देश के कई हिस्सों में इसकी कीमतें 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं. आशंका जताई जा रही है कि इसकी कीमतों में और बढ़ोतरी हो सकती है.

भारत में रसोई की आत्मा तीन सब्जियों में बसती है. आलू, टमाटर और प्याज. अब इनमें से टमाटर की कीमतों ने तेज दौड़ लगानी शुरू कर दी है. टमाटर की औसत कीमतों में पिछले एक महीने में  168 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है.

आंकड़ों से पता चलता है कि मुंबई में टमाटर की कीमतें एक महीने में 36 रुपये से बढ़कर 74 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. हालांकि, दिल्ली में थोड़ी राहत देखने को मिल रही है. राजधानी टमाटर की खुदरा कीमतें 40 रुपये के आसपास है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement