Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कैसे 3 महीने में 27 साल का युवा बन गया अरबपति, नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे होश

Who is Pearl Kapoor: साइबर सिक्योरिटी कंपनी Zyber 365 के फाउंडर पर्ल कपूर ने बेहद कम उम्र में इतनी संपत्ति बना ली है. आइए जानते हैं कि उन्होंने कहां से पढ़ाई की है.

Latest News
कैसे 3 महीने में 27 साल का युवा बन गया अरबपति, नेटवर्थ जान उड़ जाएंगे होश

Founder & CEO zyber365 Pearl Kapoor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत में बढ़ती अर्थव्यवस्था के साथ अरबपतियों की संख्या भी बढ़ रही है. इस बीच हम आपको एक ऐसे शख्स की कहानी बताएंगे, जो मात्र 27 साल की उम्र में अरबपति बन गया. उन्होंने भारत के सबसे कम उम्र के अरबपति के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है. उन्होंने लंदन बेस्ड स्टार्टअप को केवल 3 महीने के भीतर 1.2 बिलियन डॉलर यानी 9, 840 करोड़ रुपए की कंपनी बना दी है. आइए हम आपको बताते हैं कि हम किस युवा उद्यमी की बात कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हम बात कर रहे हैं, साइबर सिक्योरिटी कंपनी Zyber 365 के फाउंडर पर्ल कपूर की. उन्होंने साइबर सिक्योरिटी कंपनी Zyber 365 की स्थापना मई 2023 में की थी. इस कंपनी को पर्ल कपूर ने एथिकल हैकर सनी वाघेला के साथ मिलकर मई 2023 में शुरू किया था. फिलहाल सनी इस कंपनी में सीपीओ के पद पर कार्यरत हैं और फर्म के हर दिन के ऑपरेशन को संभालते हैं. कंपनी का मुख्यालय लंदन में है और ऑपरेशन अहमदाबाद से किया जाता है. 

ये भी पढ़ें: पेटीएम कर्मचारियों की मुश्किल और बढ़ी, सैलरी की वजह से नहीं मिल रही जॉब  

जानिए पर्ल कपूर की नेटवर्थ 

पर्ल कपूर की कुल संपत्ति 1.1 अरब डॉलर यानी 9,129 करोड़ रुपये है, उनके पास कंपनी के 90% शेयर हैं. स्टार्टअप ने हाल ही में सीरीज ए फंडिंग में 10 करोड़ डॉलर हासिल किए हैं. इसमें 8.3% निवेश एसआरएएम & एमआरएएम ग्रुप से आया है, जो एक कृषि कंपनी है. इसने Zyber 365 में अपार संभावनाओं को पहचाना है. आपको बता दें कि पर्ल ने एक कंपनी के लिए फाइनेंशियल एडवाइजर का काम किया. उन्होंने Billion Pay Technologies नाम की कंपनी की शुरुआत फरवरी 2022 में की थी. इसके बाद मई 2023 में साइबर सिक्योरिटी से संबंधित काम करने वाली कंपनी Zyber 365 को शुरू किया. 

ये भी पढ़ें: मिलिये उस इंसान से जिसने लॉन्च किया IIT-JEE कॉन्सेप्ट, कोटा को बनाया शिक्षा की राजधानी

कहां से पढ़ें हैं पर्ल कपूर?

पर्ल कपूर का जन्म 1997 पंजाब के बठिंडा में पैदा हुआ. उनके पिता एक वकील थे और मां एक शिक्षक थीं. पर्ल कपूर ने अपनी पढ़ाई बठिंडा के एक सरकारी स्कूल से की. जिसके बाद उन्होंने लंदन की क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी से इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में ग्रेजुएशन किया. उन्होंने वेब3 प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में एक प्रर्वतक के रूप में अपना करियर शुरू किया. यहां पर आपको बता दें कि Zyber 365 ने अपनी शुरुआत से तीन महीनों में ही 9,840 करोड़ रुपये का मार्केट वैल्यूएशन हासिल कर लिया था. Zyber 365 का उद्देश्य है, वेब और एआई को एक साथ लाकर एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना, जो लोगों को अपने डेटा को सुरक्षित रखने, अपने डिवाइस को नियंत्रित करने और अपने ऑनलाइन अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement