Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yes Bank Share के आएंगे अच्छे दिन! बोर्ड जुटाएगा 10,000 करोड़ रुपये

यस बैंक के बोर्ड में बदलाव के बाद से बैंक की स्थिति सुधर रही है जिससे Yes Bank Share में निवेश करने वालों के मुनाफे की उम्मीद जगने लगी है.

Yes Bank Share के आएंगे अच्छे दिन! बोर्ड जुटाएगा 10,000 करोड़ रुपये
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवालिया घोषित हो चुके प्राइवेट सेक्टर के बैंक Yes Bank के बोर्ड में बदलाव के चलते इसकी स्थितियां अब सुधरने लगी हैं जिसके चलते इसका वित्त वर्ष 2021-22 का मुनाफा भी काफी तेजी से बढ़ा था लेकिन अभी इसके शेयर्स (Yes Bank Share) को लेकर असमंजस की स्थिति है. ऐसे में अब इस प्राइवेट सेक्टर के Yes Bank को 10 हजार करोड़ रुपये का फंड चाहिए. इसके लिए बैंक के बोर्ड ने संभावित निवेशकों के साथ बातचीत शुरू कर दी है. 

ऐसे में पिछले कुछ वर्षों से लगातार रेंग रहा Yes Bank Share मार्केट में नया धमाल मचा सकता है. पूरे मार्केट के निवेशकों को इंतजार है कि कब Yes Bank Share में बूस्ट आएगा. फिलहाल यस बैंक का शेयर अपने आखिरी कारोबारी दिन पर  12.94 रुपये पर बंद हुआ था लेकिन निवेशक अब इस उम्मीद में हैं कि जल्द ही बैंक के बोर्ड की तरफ से कोई बड़ा ऐलान हो जिसके बैंक के शेयर्स रफ्तार पकड़ने लगें. 

बोर्ड कर रहा है निवेश जुटाने की तैयारी

दरअसल, हाल ही में एक बात चीत के दौरान Yes Bank के निवर्तमान अध्यक्ष सुनील मेहता ने कहा कि फंड जुटाने को लेकर बोर्ड फैसले लेगा. वहीं, सितंबर तक न्यू एसेट री-कंस्ट्रक्शन कंपनी बनाई जाएगी. सुनील मेहता के मुताबिक जुलाई 2020 में बैंक को करीब 15,000 करोड़ का निवेश मिला था.  

उन्होंने कहा कि अब नए निवेशक भी होंगे जिन्होंने निवेश में दिलचस्पी दिखाई है. निवेशकों के लिए री-कंस्ट्रक्शन योजना के तहत तीन साल का लॉक-इन मार्च 2023 में समाप्त हो रहा है.  उस समय, ये निवेशक निर्धारित करेंगे कि कितने समय तक बैंक में अपने निवेश को जारी रखना चाहते हैं और लाभ प्राप्त करना चाहते हैं. 

HDFC ने होम लोन की ब्याज दरें बढ़ाई, जानें कैसे कम कर सकते हैं ब्याज दरें?

मुश्किल से निकला है बैंक

सुनील मेहता कहते हैं कि बैंक को स्थिरता और एक नई दिशा देने के लिए पिछले दो वर्षों और तीन महीनों में इस कठिन अवधि के दौरान जो कुछ हासिल किया गया है, उस पर बोर्ड और प्रबंधन को गर्व है. हमारे 24,000 कर्मचारियों के लिए यह बहुत चुनौतीपूर्ण था क्योंकि उन्हें बैंक के पुनर्निर्माण के अलावा एक गंभीर कोविड स्थिति से भी निपटना था.  सुनील मेहता के मुताबिक कर्मचारियों में आत्मविश्वास वापस आ गया है, टीम प्रेरित है जिससे बैंक की स्थिति सुधरने की ओर है. 

PM Kisan Yojana के इन किसानों को वापस करना होगा सारा पैसा वरना बढ़ जाएंगी मुसीबतें

क्या है Yes Bank Share की स्थिति 

वहीं यदि शेयर की बात करें तो Yes Bank Share अपने बुरे दौर में अब भी है. बीते शुक्रवार को शेयर का भाव 12.94 रुपये था, जो एक दिन पहले के मुकाबले 1.90 फीसदी नुकसान में है. बैंक का मार्केट कैपिटल 32,421 करोड़ रुपये के स्तर पर है. हालांकि पिछले कुछ महीनों में यस बैंक ने कई बार अच्छा उछाल भी देखा है लेकिन निवेशकों को अब इस शेयर से एक बड़े फायदे की उम्मीदें हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement