Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bank Holiday Alert 2023: आज इन शहरों में बंद रहे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

Bank Closed: आज डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती की वजह से देश के कई शहरों में बैंक सेवाएं बंद रहीं. साथ ही NSE-BSE भी कारोबार के लिए बंद रहे.

Latest News
Bank Holiday Alert 2023: आज इन शहरों में बंद रहे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

Bank Holiday Alert 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती (Dr. Babasaheb Ambedkar Jayanti) के कारण आज भारत के सभी बैंक बंद रहेंगे. आरबीआई (RBI) की वेबसाइट के मुताबिक, कई राज्य बैसाखी, वैशाखी, तमिल नव वर्ष दिवस, चीरोबा, बीजू महोत्सव और बोहाग बिहू मनाएंगे. केवल शिलॉन्ग में ही बैंक खुले रहेंगे.

14 अप्रैल को इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक:

अगरतला, अहमदाबाद, बेलपुर, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, आंध्र प्रदेश, हैदराबाद, इंफाल, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोच्चि, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पणजी, पटना, रांची, श्रीनगर, और तिरुवनंतपुरम में सभी बैंकों में अवकाश रहेगा.

भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के मुताबिक रविवार और प्रत्येक माह के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं. 1881 के निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट में राष्ट्रीय सरकार को छुट्टियों को तीन समूहों में विभाजित करने की आवश्यकता थी.

एनएसई बीएसई (NSE-BSE) आज अंबेडकर जयंती के लिए बंद है

डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर जयंती के कारण आज शेयर बाजार बंद रहेंगे. भारतीय इक्विटी सूचकांकों के लिए, पिछले दो हफ्तों में यह तीसरी छुट्टी है. बेंचमार्क इंडेक्स क्रमशः 4 अप्रैल और 7 अप्रैल को महावीर जयंती और गुड फ्राइडे के उपलक्ष्य में बंद थे.

यह भी पढ़ें:  Mutual Fund में किया है निवेश! तो ऐसे निकालें फंड

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement