Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यह बैंक फिक्स्ड डिपोजिट के साथ फ्री में दे रहा है 10 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर

डीसीबी बैंक सुरक्षा एफडी पर 10 लाख रुपये तक लाइफ इंश्योरेंस का कवर फ्री में प्रोवाइड करा ही है.  

यह बैंक फिक्स्ड डिपोजिट के साथ फ्री में दे रहा है 10 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डीसीबी बैंक (DCB Bank) ने अपनी डीसीबी सुरक्षा फिक्स्ड डिपोजिट (DCB Suraksha Fixed Deposit) को फिर से लॉन्च किया है, यह एक निश्चित 3 साल की एफडी योजना है जो जमाकर्ताओं के साथ-साथ उनके आश्रितों या प्रियजनों के लिए बचत और सुरक्षा का एक आदर्श संयोजन प्रदान करती है. आपको बता दें आरबीआई (RBI) ने बीते महीने के आखिरी हफ्ते लगातार तीसरी बार रेपो दरों (Repo Rate) में 50 आधार अंकों का इजाफा कर दिया है. इस इजाफे के बाद बैंकों की ओर से एफडी की दरों में इजाफा (FD Rate Hike) करना शुरू कर दिया है. वैसे इस साल आरबीआई रेपो दरों में 1.90 फीसदी का इजाफा हो चुका है. 

10 लाख रुपये का फ्री लाइफ इंश्योरेंस 
डीसीबी सुरक्षा में दो विशिष्ट विशेषताएं हैं जो इसे एक स्मार्ट और 'सुरक्षित' निवेश के रूप में अलग करती हैं. सबसे पहले, यह तीन साल की जमा राशि पर हाई इंट्रस्ट रेट 7.10 फीसदी प्रति वर्ष प्रदान करता है.  दूसरा, यह सुरक्षा एफडी की राशि के बराबर या सुरक्षा एफडी राशि 10 लाख रुपये से अधिक है तो 10 लाख रुपये तक का मुफ्त लाइफ इंश्योरेंस कवर देता है. डीसीबी सुरक्षा एफडी ग्राहक बीमा कवर के लिए प्रीमियम का भुगतान नहीं करना होगा. इसके अलावा, जीवन बीमा कवरेज का आनंद लेने के लिए चिकित्सा परीक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है.

Gold And Silver Price: दिल्ली, न्यूयॉर्क, लंदन से लेकर यूरोप तक सोना-चांदी फ्लैट, देखें लेटेस्ट प्राइस 

कितना मिलेगा सालाना रिटर्न 
सुरक्षा बीमा के बिना नियमित सावधि जमा भी आकर्षक है. बैंक 700 दिनों या 3 साल की एफडी पर 7.10 फीसदी का ​सालाना रिटर्न दे रहा है. जिसकी सालाना यील्ड 7.49 फीसदी और 7.84 फीसदी प्रति वर्ष है. वरिष्ठ नागरिक 7.60 फीसदी का ब्याज दर मिलेगा, जिसका सालाना रिटर्न 8.05 फीसदी और 8.45 फीसदी प्रति वर्ष है. इसके अलावा, डीसीबी एनआरआई सुरक्षा सावधि जमा, अनिवासी भारतीयों को सावधि जमा की राशि के अनुसार आकर्षक रिटर्न के साथ-साथ मुफ्त जीवन बीमा प्रदान करेगा. 

Karwa Chauth 2022: ये पांच शानदार गिफ्ट देकर अपनी पत्नी को कर सकते हैं फाइनेंशियल सिक्योर 

यही है एफडी पर निवेश का सही समय 
अब निवेश करने और उच्च सावधि जमा ब्याज दरों का अधिकतम लाभ उठाने का आदर्श समय है क्योंकि आरबीआई ने सितंबर तक रेपो दर में 50 आधार अंकों की वृद्धि की है. इसके परिणामस्वरूप FD जारीकर्ता जैसे बैंक, कंपनियां और NBFC बेहतर के लिए अपनी FD दरों में संशोधन कर रहे हैं. लगभग सभी बैंक वरिष्ठ सीनियर सिटीजेंस को एफडी पर सामान्य ग्राहकों की तुलना में अधिक ब्याज दर देते हैं. वरिष्ठ नागरिक चिकित्सा आवश्यकताओं, दैनिक आवश्यक वस्तुओं और यात्रा से संबंधित खर्चों को पूरा करने के लिए FD की कमाई पर निर्भर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement