Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fixed Deposit: ये बैंक FD पर 9.5 प्रतिशत का दे रहे ब्याज, यहां चेक करें पूरी डिटेल

Fixed Deposit: RBI ने हाल ही में रेपो रेट में इजाफा किया है जिसके बाद कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
Fixed Deposit: ये बैंक FD पर 9.5 प्रतिशत का दे रहे ब्याज, यहां चेक करें पूरी डिटेल

Fixed Deposit Interest Rate Hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने हाल ही में रेपो रेट में बढ़ोतरी की है. इसके बाद कई बैंकों ने लोन और फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) के ब्याज दरों में वृद्धि कर दी है. छोटे वित्त बैंक विशेष रूप से आम नागरिकों और वरिष्ठ नागरिकों दोनों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर उच्च ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं. यहां हम चार छोटे वित्त बैंकों के बारे में बताएंगे जो वरिष्ठ नागरिकों को एफडी (FD) पर 9.5 फीसदी तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं.

Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) आम लोगों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि पर 4 फीसदी से 6 फीसदी तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. दूसरी ओर, वरिष्ठ नागरिक इसी अवधि के दौरान 4.50 प्रतिशत से 6.50 प्रतिशत की ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा विशेष एफडी योजना (Special FD Scheme) के तहत, बैंक 2 से 998 दिनों की एफडी पर आम लोगों को 7.51 प्रतिशत और 8.51 प्रतिशत की ब्याज दर और समान अवधि के दौरान वरिष्ठ नागरिकों को 8.01 प्रतिशत और 8.76 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) ने 181-201 दिनों की एफडी पर आम लोगों को 8.75 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 9.25 प्रतिशत की ब्याज दरों की पेशकश करते हुए तीन विशेष एफडी योजनाएं पेश की हैं. 501 दिन और 1001 दिन की एफडी पर बैंक आम लोगों को क्रमश: 8.75 फीसदी और 9 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को क्रमश: 9.25 फीसदी और 9.5 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है.

Jana Small Finance Bank

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) अपने सामान्य ग्राहकों को 2 से 3 साल की अवधि वाली एफडी पर 8.10 प्रतिशत ब्याज दे रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिक 8.80 प्रतिशत की ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं.

North East Small Finance Bank

अंत में, नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक (North East Small Finance Bank) 1111 दिनों की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 8.75 प्रतिशत की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है, जबकि आम लोग 8 प्रतिशत की ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी, यहां देखें लेटेस्ट रेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement