Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पशु किसान क्रेडिट कार्ड से उठायें 3 लाख रुपये का फायदा, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?

भारत सरकार लागातार किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए कोई न कोई नई योजना लॉन्च करती रहती है. इसी के अंतर्गत हरियाणा सरकार ने पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना लॉन्च किया है.

Latest News
पशु किसान क्रेडिट कार्ड से उठायें 3 लाख रु��पये का फायदा, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई?

Pashu Kisan Credit Card

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: किसानों को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने और उनकी इनकम को बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार सहित राज्य सरकारें भी कई कदम उठा रही है. इसी के तहत हरियाणा सरकार भी अपने राज्य के किसानों के लिए पशु किसान क्रेडिट कार्ड स्कीम लॉन्च की है. भविष्य में इससे किसानों को काफी फायदा होने की उम्मीद है.  

पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना के तहत हरियाणा सरकार किसानों को पशुपालन और इनसे जुड़े कारोबार के लिए लोन की व्यवस्था करती है. इसमें कम इंटरेस्ट रेट पर किसानों को लगभग 3 लाख रुपये तक का लोन मिल जाता है जिससे की किसान पशुपालन कारोबार को आगे बढ़ा सकें. और खुद को आर्थिक रूप से समृध्द कर सकें. 

पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ सिर्फ हरियाणा के स्थाई निवासी ही उठा सकते हैं. इस योजना में राज्य सरकार किसानों को कम से कम 1 लाख 60 हजार रुपये और ज्यादा से ज्यादा 3 लाख रुपये की धनराशि लोन के रूप में देती है. सुअर पालन के लिए 16,327 रुपये, भेंड़ और बकरी के लिए 4,063 रुपये और भैंस पालन के लिए 60,249 रुपये का लोन देती है.  

इस योजना में आवेदन करने के लिए आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, बैंक अकाउंट डिटेल , पासपोर्ट साइज फोटो और राशन कार्ड जैसे कुल डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है. इसके अलावा, आपको पशु स्वास्थ प्रमाण पत्र भी जमा कराना होगा. इसके बाद बैंक द्वारा आपके सारे डॉक्यूमेंट चेक किए जाएंगे. सारे पेपर सही मिलने पर आपको 15 दिनों के बाद लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement