Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिना पैसा खर्चे भी आपके पास है 50 लाख का बीमा, जानें कैसे उठा सकते हैं उसका लाभ

अगर आपने अभी तक कोई भी बीमा कवर नहीं खरीदा है तो हम बता दें कि आपके पास पहले से ही 50 लाख रुपये तक का कवर है. जानिए कैसे?

Latest News
बिना पैसा खर्चे भी आपके पास है 50 लाख का बीमा, जानें कैसे उठा सकते हैं उसका लाभ

Insurance Cover

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अक्सर आपके पास लाइफ इंश्योरेंस जैसी कंपनियों से मैसेज या कॉल आते होंगे कि जितनी जल्दी हो सके इंश्योरेंस करा लें. लेकिन क्या आपको पता है कि आपके पास पहले से ही एक बीमा बीमा पॉलिसी है जिसके बारे में शायद आपको खबर भी नहीं है? यह बीमा पॉलिसी कोई 10, 20 या 30 लाख की नहीं बल्कि 50 लाख की है. जी हां, चौंकिए नहीं. जब आप अपने घर में गैस सिलेंडर खरीदते हैं तो गैस कंपनियां आपको रसोई गैस के साथ 40 से 50 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर देती हैं. साथ ही इस पॉलिसी के लिए आपको एक भी रुपये की प्रीमियम नहीं देनी पड़ती है.

गैस कनेक्शन के साथ मिलता है इंश्योर्ड पॅालिसी

आए दिन घरेलू गैस (LPG) के चलते घरों में होने वाले दुर्घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है. इसी मद्देनजर यह इंश्योरेंस किसी भी तरह के क्षति होने पर परिवार को सुरक्षा प्रदान करती है. इस इंश्योरेंस पर सरकारी सब्सिडी का बहुत बड़ा फायदा मिलता है. अगर कभी ऐसा कोई हादसा होता है तो लाभार्थी इस बीमा पॉलिसी के तहत इंश्योरेंस का फायदा उठा सकते हैं. आप जैसे ही घरेलू गैस को खरीदते हैं आपको इस पॅालिसी के तहत इंश्योर्ड कर दिया जाता है.

क्यों दिया जाता है इंश्योरेंस

तेल मार्केटिंग कंपनियों और एलपीजी सिलेंडर डिस्ट्रिब्यूटर्स लाभार्थियों को थर्ड पार्टी बीमा का लाभ देते हैं. अगर कभी घर में गैस सिलेंडर फट जाए और आपको या आपका परिवार दुर्घटना में क्षत-विक्षत हो जाए तो ऐसी स्थिति में आप इस थर्ड पार्टी इंश्योरेंस का लाभ उठा सकते हैं. आप जरुरत पड़ने पर इस पॉलिसी पर दावा करने के लिए अपने लोकल गैस एजेंसी या डिस्ट्रीब्यूटर से कांटेक्ट कर सकते हैं. घर में किसी भी तरह के हादसा होने पर पीड़ित को क्लेम करने के लिए अपने स्थानीय पुलिस स्टेशन जाकर FIR लिखवानी होगी. उसके बाद FIR की कॉपी, मेडिकल रिसीप्ट, हॉस्पिटल बिल, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और अगर हादसे में मौत हो गई है तो डेथ सर्टिफिकेट जैसी चीजें देनी होंगी. आपको क्लेम का फायदा उठाने के लिए किसी भी बीमा कंपनी में जाने की जरुरत नहीं है. आप इसका फायदा उठाने के लिए ऑयल कंपनी में ही क्लेम कर सकते हैं. इस पॉलिसी के तहत ऑयल कंपनी 40 से 50 लाख का बीमा देती है.

आप बीमा राशि और दावे की प्रक्रिया के लिए mylpg.in पर क्लिक कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ें:  Gold Price Latest: क्या अभी और सोने की कीमत में होगा इजाफा, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement