Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Kanyadaan Policy: मात्र 3,600 रुपये का करें निवेश, मिलेगा 27 लाख रुपये का रिटर्न

LIC Kanyadaan Policy: अगर आपकी बेटी है तो आप अपनी बेटी के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए LIC के इस खास पॉलिसी को ले सकते हैं.

Latest News
LIC Kanyadaan Policy: मात्र 3,600 रुपये का करें निवेश, मिलेगा 27 लाख रुपये का रिटर्न

LIC Kanyadan Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जीवन बीमा निगम (LIC) अपने अभिभावकों और माता-पिता को अपनी बेटी की शादी की तैयारी के लिए संपत्ति बनाने का एक अच्छा अवसर प्रदान करता है. भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी के इस योजना को आधिकारिक तौर पर एलआईसी कन्यादान पॉलिसी (LIC Kanyadaan Policy) कहा जाता है. संगठन का दावा है कि यह योजना बेटी की जरूरतों के मुताबिक है. यह बेटियों के भविष्य को सुरक्षित रखने के साथ शादी के खर्चे में भी मदद करती है.

आप एलआईसी कन्यादान पॉलिसी (LIC Kanyadaan Policy) में केवल तीन साल के प्रीमियम का निवेश करना चुन सकते हैं और मैच्योरिटी पर रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. योजना का लाभ पाने के लिए तीन वर्षों के लिए प्रति वर्ष लगभग 50,000 रुपये का निवेश करना जरूरी है.

कन्यादान बीमा के लिए कुछ जरूरी पात्रता रखी गई है. इसमें निवेशक की आयु कम से कम 30 साल होनी चाहिए. निवेशक की बेटी की उम्र भी कम से कम 1 साल होनी चाहिए.

एलआईसी कन्यादान पॉलिसियों के लिए प्रीमियम की एक विस्तृत सीरीज अवेलेबल है, जिसकी न्यूनतम मैच्योरिटी पीरियड 13 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष है. एलआईसी कन्यादान पॉलिसी प्राप्त करने के लिए आपको आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, पहचान पत्र और जन्म प्रमाण पत्र देना होगा.

यदि आप कुल 10 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो आपका मासिक भुगतान 22 वर्षों के लिए 3,901 रुपये होगा. अब से तीन साल बाद, या पहली बार बीमा जारी होने के 25 साल बाद, आप मैच्योरिटी पर 26.75 लाख रुपये कमाएंगे.

एलआईसी कन्यादान पॉलिसी (LIC Kanyadaan Policy) में निवेशकों द्वारा भुगतान किया गया प्रीमियम आयकर अधिनियम 1961 की धारा 80 सी के तहत कर राहत के लिए योग्य है. कर-मुक्त अर्जित की जा सकने वाली राशि पर 1.50 लाख रुपये की सीमा है.

यह भी पढ़ें:  Car Loan: क्या आपको लोन लेकर अभी कार खरीदनी चाहिए या इसके लिए बचत करनी चाहिए और बाद में खरीदनी चाहिए?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement