Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kisan Vikas Patra: किसान विकास पत्र में निवेश पर कुछ ही महीनों में पैसे हो जाएंगे डबल, जानें पूरी योजना

Kisan Vikas Patra: पोस्ट ऑफिस स्कीम के तहत अगर आप किसान विकास पत्र में निवेश करते हैं तो आपके पैसे कुछ ही महीनों में डबल हो जाएंगे.

Latest News
Kisan Vikas Patra: किसान विकास पत्र में निवेश पर कुछ ही महीनों में पैसे हो जाएंगे डबल, जानें पूरी योजना

Kisan Vikas Patra Interest Rate Changed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप सुरक्षित निवेश करने में दिलचस्पी रखते हैं तो यह खबर आपके लिए है. पोस्ट ऑफिस (Post Office) आपके लिए एक शानदार स्कीम लेकर आया है. इसमें सिर्फ 3 महीने में आपका पैसा डबल हो जाएगा. अगर आप भी किसी सरकारी योजना के जरिए अपना पैसा दोगुना करने की योजना बना रहे हैं तो यह बेहतरीन मौका है. केंद्र सरकार ने नए साल में सरकारी योजना की ब्याज दरों में इजाफा किया है. इस योजना से आपका निवेश दोगुना हो जाएगा.

कुछ ही महीनों में पैसा डबल हो जाएगा

किसान विकास पत्र योजना (Kisan Vikas Patra Scheme) में निवेश कर आप जल्द ही पैसा दोगुना कर सकते हैं. सरकार ने केवीपी (KVP) पर ब्याज दरों में 20 बेसिस पॉइंट्स की बढ़ोतरी कर दी है. यह नई दरें 1 जनवरी, 2023 से लागू हो गई हैं. ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद 123 की जगह आपका 5 लाख महज 120 महीने में 10 लाख में बदल जाएगा. यानी कुछ ही महीनों में आप मालामाल हो जाएंगे.

अभी कितना ब्याज मिल रहा है?

हाल के समय में किसान विकास पत्र योजना (Kisan Vikas Patra Scheme) में 7.20 प्रतिशत की दर से ब्याज का लाभ मिल रहा है. इस योजना की खास बात यह है कि आप इसमें महज 1000 रुपये से निवेश की शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद आपको इसमें 100 रुपये के गुणकों में निवेश करना होगा. हालांकि इस योजना में निवेश की कोई अधिकतम सीमा नहीं है.

सिंगल और जॉइंट अकाउंट कैसे खोलें

इस योजना में आप सिंगल अकाउंट भी खुलवा सकते हैं. इसके साथ ही 3 एडल्ट मिलकर इसे ज्वाइंट अकाउंट के तौर पर भी खुलवा सकते हैं. इसमें आपको नॉमिनी की सुविधा भी मिलता है.

5 लाख के निवेश पर डबल हो जाएगा पैसा

अगर आपने इस सरकारी योजना में आज 5 लाख रुपये का निवेश किया है तो 120 महीने बाद आपको 5 रुपये की जगह 10 लाख रुपये मिलेंगे. साथ ही आपको ब्याज का लाभ भी मिलेगा. पोस्ट ऑफिस की स्कीम (Post Office Scheme) में पैसों की गारंटी के साथ मोटा मुनाफा मिलता है.

यह भी पढ़ें :  PNB FD Interest Rates: पंजाब नेशनल बैंक ने सावधि जमा की दरों में की बढ़ोतरी, यहां जानें पूरी डिटेल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement