Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Aadhaar Shila Policy:  58 रुपये का करें निवेश, पाएं लाखों रुपये का फंड, जानें नियम और शर्तें

LIC Aadhaar Shila Policy: इस योजना में रोजाना सिर्फ 58 रुपये का निवेश करके आप लाइफ एश्योरेंस प्लान के साथ-साथ सुरक्षित फंड भी जमा कर सकते हैं.

Latest News
LIC Aadhaar Shila Policy:  58 रुपये का करें निवेश, पाएं लाखों रुपये का फंड, जानें नियम और शर्तें

LIC Aadhaar Shila Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के पास समाज के हर वर्ग के लिए पॉलिसीज हैं. यही कारण है कि यह बीमा क्षेत्र में मार्केट लीडर है. इसमें सभी आय वर्ग के लिए भी योजनाएं हैं. एलआईसी आधार शिला पॉलिसी (LIC Aadhaar Shila Policy) निम्न और मध्यम आय वर्ग के लिए है. यह पॉलिसी कम से कम राशि 75,000 रुपये और मैक्सिमम 3 लाख रुपये सालाना कमाई वालों के लिए है. एलआईसी आधार शिला योजना में आप प्रति दिन एक मामूली राशि से निवेश कर सकते हैं. यह अधिकांश एलआईसी पॉलिसियों की तरह एक दीर्घकालिक निवेश है. इस पॉलिसी के साथ व्यक्ति को डेथ कवर भी मिलता है. अगर कोई व्यक्ति हर दिन 58 रुपये का निवेश करता है तो उसे मैच्योरिटी के समय लाखों रुपये मिलेंगे. आइए योजना की प्रमुख विशेषताओं के बारे में जानते हैं.

एलआईसी आधार शिला योजना की विशेषताएं

एलआईसी की आधार शिला (LIC Aadhaar Shila Policy) एक नॉन-लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, लाइफ एश्योरेंस प्लान है. यह सुरक्षा के साथ-साथ बचत की भी सुविधा देता है. यह पॉलिसीधारक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु और मैच्योरिटी के समय एकमुश्त राशि की स्थिति में परिवार के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करता है. इसमें लोन की सुविधा भी मिलती है.

  • मृत्यु पर बीमित राशि वार्षिक प्रीमियम का सात गुना और मूल बीमा राशि का 110 प्रतिशत है.
  • न्यूनतम मूल बीमा राशि 75,000 रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये है.
  • प्रवेश की न्यूनतम आयु 8 वर्ष है और प्रवेश की अधिकतम आयु 55 वर्ष है. पॉलिसी की अवधि 10 से 20 वर्ष है.
  • यह योजना विशेष रूप से महिलाओं के लिए है. न्यूनतम योजना अवधि 10 से 20 वर्ष के बीच है. मैच्योरिटी के लिए अधिकतम आयु 70 वर्ष है. इसमें लॉयल्टी एडिशन फीचर भी है.
  • प्रीमियम का भुगतान मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक मोड में करना होता है.

अगर आपकी उम्र 20 साल है और आप हर दिन 58 रुपये की दर से निवेश करते हैं तो आपने सालाना 21,918 रुपये निवेश किए होंगे. 20 साल बाद आपकी निवेशित राशि 42,9392 रुपये हो जाएगी. मैच्योरिटी के समय आपको 7,94,000 रुपये मिलेंगे.

यह भी पढ़ें:  IRCTC Package: रेलवे दे रहा ज्योतिर्लिंग यात्रा पर खास ऑफर, ये सुविधाएं मिलेंगी फ्री

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement